ENG v SL : लगातार पांचवीं हार पर बोले पीटरसन, श्रीलंकाई क्रिकेट को क्या हुआ है

punjabkesari.in Friday, Jul 02, 2021 - 04:35 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : श्रीलंका क्रिकेट टीम जो वर्तमान में इंग्लैंड का दौरा कर रही है, वह बहुत ही कठिन समय से गुजर रही है क्योंकि वे सीमित ओवरों की श्रृंखला में इंग्लिश टीम के खिलाफ प्रदर्शन करने में विफल रही हैं। इसने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन को मौजूदा श्रीलंका टीम की स्थिति के बारे में पूछताछ करने के लिए मजबूर कर दिया जिसमें कभी अरविंद डी सिल्वा और मुथैया मुरलीधरन जैसे चैंपियन खिलाड़ी थे। 

पीटरसन ने श्रीलंकाई टीम के खराब प्रदर्शन पर सवाल पूछते हुए ट्वीट किया, अरविंदा, अर्जुन, वास, मुरली, महेला, कुमार, कुछ श्रीलंकाई खिलाड़ियों के नाम है जो अपने समय में किसी भी वर्ल्ड 11 को हरा सकते थे। श्रीलंका क्रिकेट को क्या हुआ है? 

इंग्लैंड के मौजूदा दौरे में श्रीलंका की टीम लगातार पांचवीं मैच हार चुकी है जिसमें तीन मैच टी20 इंटरनेशनल सीरीज और दो मैच वनडे सीरीज के हैं। टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप होने के बाद अब श्रीलंका वनडे में भी इसी क्रम को दौहराने की राह पर दिख रही है। सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे रविवार को ब्रिस्टल में खेला जाएगा और यह श्रीलंका के लिए दौरे पर मैच जीतने का आखिरी मौका होगा। 

श्रीलंका ने अक्टूबर 2018 से अब तक 10 टी20 सीरीज खेली हैं और केवल एक में जीत हासिल की है। उन्हें इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और वेस्ट इंडीज से 2-2 और ऑस्ट्रेलिया, भारत और दक्षिण अफ्रीका से एक-एक हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले सोमवार को श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने निरोशन डिकवेला, कुसल मेंडिस और दनुष्का गुणाथिलाका को यूके में बायो-बबल तोड़ने के लिए निलंबित कर दिया था। डरहम में सार्वजनिक स्थान पर सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आने के बाद क्रिकेटर्स सबसे पहले सवालों के घेरे में आए थे। 

Content Writer

Sanjeev