ENG vs AUS 2nd ODI : इंग्लैंड ने बचाया 231 रन का लक्ष्य, इन गेंदबाजों ने चटकाए विकेट

punjabkesari.in Monday, Sep 14, 2020 - 10:55 AM (IST)

मैनचेस्टर : अपने तेज गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड ने दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में आस्ट्रेलिया को 24 रन से हराकर श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली । इंग्लैंड का टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला एक समय गलत साबित होता नजर आने लगा जब विश्व चैम्पियन टीम नौ विकेट पर 231 रन ही बना सकी और आस्ट्रेलिया ने 20 ओवर बाकी रहने तक दो विकेट पर 143 रन बना लिए थे।

वोक्स-आर्चर ने 3-3 विकेट लिए

England Cricket, ENG vs AUS, ENG v AUS, Cricket news in hindi, sports news, England vs Australia 2nd ODI, Australia Tour of England 2020

आस्ट्रेलिया के लिए कप्तान आरोन फिंच (73) और मार्नस लाबुशेन (48) ने तीसरे विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी की। एक समय आस्ट्रेलिया का स्कोर छह विकेट पर 147 रन था जो आठ विकेट पर 166 रन हो गया। पूरी टीम 48.4 ओवर में 207 रन पर आउट हो गई। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने 32, जोफ्रा आर्चर ने 34 और सैम कुरेन ने 35 रन देकर 3-3 विकेट लिए। इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। सातवें ओवर तक उसके दोनों सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ (शून्य) और जैसन रॉय (21) पवेलियन जा चुके थे।

जो रूट 39 रन बना पाए

एडम जंपा (36 रन देकर तीन विकेट) ने अनुभवी जो रूट (39) कप्तान इयोन मोर्गन (42) और पिछले मैच में शतक जडऩे वाले सैम बिलिंग्स (आठ) को आउट करके इंग्लैंड का मध्यक्रम लडख़ड़ाया। निचले क्रम के बल्लेबाजों क्रिस वोक्स (26), टॉम कुर्रेन (37) और आदिल राशिद (नाबाद 35) ने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। टॉम कुर्रेन और राशिद ने नौवें विकेट के लिए 76 रन जोड़े जिससे टीम 200 रन से आगे पहुंचने में सफल रही। आस्ट्रेलिया की तरफ से जंपा के अलावा मिशेल स्टार्क ने 38 रन देकर दो विकेट लिए। जोश हेजलवुड (27 रन देकर एक) ने बेहद किफायती गेंदबाजी की।

बेयरस्टो 0 पर आऊट

England Cricket, ENG vs AUS, ENG v AUS, Cricket news in hindi, sports news, England vs Australia 2nd ODI, Australia Tour of England 2020

पैट कमिन्स और मिशेल मार्श ने भी एक-एक विकेट हासिल किया। आस्ट्रेलिया ने शुरू से कसी हुई गेंदबाजी की और इंग्लैंड के बल्लेबाजों दबाव में रखा। बेयरस्टॉ ने स्टार्क के पारी के पांचवें ओवर में विकेट के पीछे कैच दिया लेकिन तब तक वह खाता नहीं खोल पाए थे। इसके एक ओवर बाद मार्कस स्टोइनिस ने बेहतरीन क्षेत्ररक्षण से रॉय को रन आउट किया। इसके बाद रूट और मोर्गन ने तीसरे विकेट के लिए 61 रन जोड़े लेकिन इन दोनों के अलावा जोस बटलर (तीन) के 27 रन के अंदर पवेलियन लौटने से इंग्लैंड बैकफुट पर चला गया।

जंपा ने एक ओवर में किया फिच मोर्गन को आऊट

England Cricket, ENG vs AUS, ENG v AUS, Cricket news in hindi, sports news, England vs Australia 2nd ODI, Australia Tour of England 2020

जंपा ने अपने पहले ओवर में रूट को स्लिप में कप्तान आरोन फिंच के हाथों कैच कराया जबकि मोर्गन को पगबाधा आउट किया। इस बीच पैट कमिन्स ने बटलर का पगबाधा आउट किया। वोक्स ने कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन जोश हेजलवुड ने इस आलराउंडर की पारी लंबी नहीं खिंचने दी। इंग्लैंड का स्कोर 8 विकेट पर 149 रन हो गया जहां से आलराउंडर टॉम कुर्रेन और राशिद ने जिम्मेदारी संभाली। इन दोनों ने कुछ अच्छे शॉट लगाए। टॉम कुर्रेन ने पांच चौके जबकि राशिद ने तीन चौके और एक छक्का लगाया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News