ENG vs AUS : गोल्डन डक हुए थे टिम डेविड, बाद में पकड़ लिया गोल्डन कैच, हो गई वाह वाह

punjabkesari.in Thursday, Sep 12, 2024 - 01:44 AM (IST)

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टिम डेविड  साउथेम्प्टन के द रोज बाउल में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में बल्लेबाजी करते हुए कुछ खास धमाल नहीं मचा पाए। ऑस्ट्रेलियाई टीम को जब टिम डेविड के धमाके की जरूरत थी तब डेविड पहली ही गेंद पर बोल्ड हो गए। हालांकि उन्होंने अपनी विफलता को जल्द ही भुला दिया। ऑस्ट्रेलिया की टीम जब गेंदबाजी करने उतरी तो डेविड ने पीछे भागते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉर्डन कॉक्स का कैच पकड़ा। डेविड इसके लिए पीछे की ओर भागे थे और आखिरकार अपनी गोल्डन हाथों से कैच पकड़ लिया। देखें वीडियो- 


ऑस्ट्रेलिया पारी : 179-10 (19.3 ओवर)

ऑस्ट्रेलियाई टीम को मैथ्यूज शॉर्ट और ट्रेविस हेड ने तूफानी शुरूआत दी। खास तौर पर ट्रेविस हेड तो और भी खतरनाक नजर आए। ट्रेविस ने इंग्लैंड के गेंदबाज सैम कुरेन की एक ओवर में तीन चौके और तीन छक्के मारकर 30 रन खींचे। ट्रेविस ने 19 गेंदों पर अर्धशतक जमाया। वहीं, शॉर्ट ने 26 गेंदों पर 412 रनों का योगदान दिया। जोश इंग्लिस ने 27 गेंदों पर 37 तो कैमरून ग्रीन ने 13 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को 179 तक पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया का मध्यक्रम बुरी तरह विफल रहा। उन्होंने अपने आखिरी पांच विकेट महज 14 रन जोड़कर गंवा दिए।

 

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड के नियमित कप्तान जोस बटलर नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह इंग्लैंड क्रिकेट प्रबंधन ने सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट (Phill Salt) को कप्तानी सौंपी। सॉल्ट जब टॉस करने के लिए आए तो फैंस को पता चला कि बटलर उक्त मैच में नहीं खेल रहे। कार्यवाहक कप्तान सॉल्ट ने कहा कि वह वास्तव में सीरीज खेलने के लिए उत्सुक हैं। सॉल्ट ने मैच में टॉस जीता और साउथेम्प्टन में बादल छाए रहने की स्थिति में पहले गेंदबाजी चुनी।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
ऑस्ट्रेलिया
: ट्रैविस हेड, मैथ्यू शॉर्ट, मिशेल मार्श (कप्तान), जोश इंगलिस (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, कैमरून ग्रीन, सीन एबॉट, जेवियर बार्टलेट, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।
इंग्लैंड : फिलिप साल्ट (विकेटकीपर/कप्तान), विल जैक्स, जॉर्डन कॉक्स, लियाम लिविंगस्टोन, जैकब बेथेल, सैम कुरेन, जेमी ओवरटन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, साकिब महमूद, रीस टॉपले।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News