ENG vs AUS 3rd T 20 : जानें संभावित प्लेइंग-11, पिच और वैदर रिपोर्ट

punjabkesari.in Tuesday, Sep 08, 2020 - 07:10 PM (IST)

साऊथहैम्प्टन : इंगलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच साऊथहैम्प्टन के मैदान पर तीसरा टी-20 मैच होने जा रहा है। सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम टी-20 सीरीज में नंबर वन थी और इंगलैंड दूसरे नंबर पर। अगर इयोन मोर्गन की कप्तानी में इंगलैंड तीसरा मैच भी जीत गई तो वह पहले नंबर पर आ सकती है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया इसे रोकने की पूरी कोशिश करेगा। 

ऑस्ट्रेलिया को एक बार फिर अपने कमजोर मध्यक्रम से ऊपर उठना होगा। ओपनरों ने हर बार ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत दिलाई है लेकिन मैच खत्म करने के लिए मध्यक्रम की जो भूमिका होती है वो वह निभा नहीं पा रहे हैं। वहीं, इंगलैंड टीम इस वक्त बल्लेबाज, गेंदबाजी और फील्डिंग के लिहाज से बेहद अच्छी चल रही है। 

मैच रिकॉर्ड-फैक्ट


क्रिस जॉर्डन को स्टुअर्ट ब्रॉड के 65 विकेटों को बराबर करने के लिए दो ही विकेट की जरूरत है।
2017 के बाद से इंगलैंड के खिलाफ 11 सफेद गेंद मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया की टीम एक ही जीत पाई है। एक जीत उन्हें विश्व कप में मिली थी।

इंगलैंड के क्रिकेटर डेविड मलान ने कहा- 



मेरे लिए इयोन मॉर्गन काफी मायने रखते हैं। अगर वह मेरे तरीके से खुश है तो यह काफी अच्छा है। इसका मतलब यह नहीं है कि मैं उस पर सुधार करने की कोशिश नहीं कर रहा हूं - मैं हमेशा सुधार करने के लिए जाना चाहता हूं। मैं लगातार एकादश में रहने की कोशिश करूंगा।

पिच और वैदर रिपोर्ट


इस अंतिम मैच के लिए साउथेम्प्टन में बादल छाए रहेंगे, लेकिन शुष्क शाम होना तय है, जिसका मतलब यह होना चाहिए कि इस साल गर्मियों में बिना किसी मौसम की बाधा के गुजरना होगा। रन-स्कोरिंग दोनों ही मैचों में बल्लेबाजों के लिए विशेष रूप से आसान नहीं रहा है। एक ही पिच पर फिर दोनों टीमें उतर रही है ऐसे में दोनों को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।

दोनों टीमों की संभावित एकादश 

इंगलैंड : जॉनी बेयरस्टो, टॉम बैंटन, डेविड मालन, इयोन मोर्गन, सैम बिलिंग्स, मोइन अली, टॉम कुरेन, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड।
ऑस्ट्रेलिया : आरोन फिंच, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी, मार्कस स्टोइनिस, एस्टन अगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, एडम जम्पा।

Jasmeet