ENG vs AUS : मैच रद्द होने से जोस बटलर निराश, बोले- अब हमारे पास सिर्फ दो मौके बचे हैं

punjabkesari.in Friday, Oct 28, 2022 - 07:01 PM (IST)

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्वकप टी-20 मैच के रद्द होने से इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को निराशा है मगर अब उनका पूरा ध्यान श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले दो मुकाबलों पर है। बारिश के चलते शुक्रवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर गीली आउटफील्ड के कारण इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच बहुप्रतीक्षित मैच बगैर बाल फेंके रद्द कर दिया गया। अंपायर क्रिस ब्राउन, जोएल विल्सन और अलीम डार ने भारी बारिश के बाद आखिरी बार स्थानीय समयानुसार आठ बजकर 48 मिनट पर आउटफील्ड का निरीक्षण किया और मैच को रद्द करने की घोषणा की। 

बटलर ने कहा, ‘मुझे लगता है कि गीली आउटफील्ड के कारण वहां गेंदबाजी करने वाले हर गेंदबाज को चिंता होती। खिलाड़यिों की सुरक्षा वास्तव में महत्वपूर्ण है और यह खेलने के लिए फिट नहीं था चाहे वह हमारे गेंदबाज हों या ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज। मुझे लगता है कि सही कॉल किया गया था।' मैच के धुलने से इंग्लैंड की चिंताएं निश्चित तौर पर बढ़ी है। उसे तीन मैचों में सिफर् एक जीत मिली है और खुद को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए उसे दो में से दो जीत की जरूरत होगी। 

आयरलैंड के खिलाफ वर्षा बाधित मैच में हार मिलने के बाद आज का मैच रद्द होने से इंग्लैंड की मुश्किलों में इजाफा हुआ है। इंग्लैंड के खाते में अब तक एकमात्र जीत अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में आई है। अब उसे एक नवंबर को न्यूजीलैंड और पांच नवंबर को श्रीलंका से भिड़ना होगा। हालांकि तीन अंकों के साथ फिलहाल इंग्लैंड अंकतालिका में दूसरी पायदान पर काबिज है। 

बटलर ने कहा ‘मुझे वास्तव में कोई निराशा नहीं है। मैं ऑस्ट्रेलिया में मौसम विशेषज्ञ नहीं हूं, लेकिन हम सभी क्रिकेट का पूरा खेल खेलना चाहते हैं लेकिन दुर्भाग्य से अब हमारे पास सिर्फ दो मौके बचे हैं। आज खेलने के लिए कोई दबाव नहीं था मगर वास्तव में परिस्थितियां खेल के अनुकूल नहीं थीं।' 

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते भारत-पाकिस्तान के बीच मेलबर्न में बारिश की संभावना प्रबल थी मगर खेल के दौरान बारिश ने कोई खलल नही डाली। पूरे दिन रुक-रुक कर होने वाली बारिश से हालांकि मैदान पर 37,565 प्रशंसक दिखाई दिए मगर अनौपचारिक अनुमानों के अनुसार यदि मौसम अनुकूल होता तो 60,000 तक की भीड़ संभव होती। 

बटलर ने कहा कि उन्हें प्रशंसकों के प्रति सहानुभूति है, उन्होंने जोर देकर कहा कि इंग्लैंड बिना गेंद फेंके ड्रॉ लेने के बजाय खेल खेलना पसंद करता चाहे परिणाम जो भी हो। उन्होने कहा, ‘सभी प्रशंसक जो इस खेल को लाइव देखने आए थे, और हर कोई टीवी पर देखना चाहता है, यह उनके लिए निराशाजनक है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News