ENG vs BAN : दाविद मलान का यादगारी शतक, इंगलैंड ने बांग्लादेश को पहले वनडे में हराया

punjabkesari.in Wednesday, Mar 01, 2023 - 07:31 PM (IST)

खेल डैस्क : ढाका के मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में इंगलैंड को दाविद मलान के यादगारी शतक की बदौलत तीन विकेट से जीत मिली है। बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए महज 209 रन बनाए थे। जवाब में  खेलने उतरी इंगलैंड ने भी महज 5 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। ऐसे समय में मलान छोटी-छोटी साझेदारियों के साथ आगे बढ़े। मलान ने 144 गेंदों में सात चौके और चार छक्के की मदद से 114 रन बनाए। उन्होंने चौका लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई।

 

इससे पहले इंगलैंड ने अपने तेज गेंदाबजों जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड की बदौलत अच्छी शुरूआत की थी। बांग्लादेश का  पहला विकेट लिटन दास के रूप में गिरा जिन्होंने 23 रन बनाए। इसके बाद कप्तान तमीम इकबाल 23 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। शंटो एक छोर संभाला और स्कोर आगे बढ़ाया। उन्हें महमुदुल्लाह 31, तस्कीन अहमद 14 का सहयोग मिला। इंगलैंड के लिए आर्चर, मार्क वुड, मोईन अली और आदिल राशिद ने 2-2 विकेट लेकर बांग्लादेश को महज 20 रन पर ही रोक दिया।

 

 

जवाब में खेलने उतरी इंगलैंड की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही। बढिय़ा फॉर्म में चल रहे जेसन रॉय 4 तो फिलिप सॉल्ट 12 रन बनाकर आऊट हो गए। जेम्स विंस 6 ने तो जोस बटलर ने 9 रन का योगदान दिया। लेकिन इस दौरान दाविद ने विल जैक और मोईन अली के साथ छोटी साझेदारियां की और स्कोर आगे बढ़ाए रखा। जैक ने 26, मोईन अली ने 14, आदिल राशिद ने 17 रन का योगदान दिया जिसकी बदौलत इंगलैंड ने 49वें ओवर में जीत हासिल कर ली। बांग्लादेश की ओर से तैजुल इस्लाम सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 54 रन देकर तीन विकेट लीं।

Content Writer

Jasmeet