ENG vs IND : बुमराह के उस स्पेल ने पूरा खेल बदल दिया : जो रूट

punjabkesari.in Monday, Sep 06, 2021 - 10:02 PM (IST)

नई दिल्ली : ओवल टेस्ट गंवाने के बाद इंगलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट ने कहा कि मुझे निराशा हुई। मैंने सोचा- आज हमारे लिए कुछ खास होगा। हम टेस्ट मैच जीत सकते हैं। हमारी ओपनिंग पार्टनरशिप शानदार थी, इसे तोडऩे का श्रेय भारत को जाता है, उन्होंने अच्छी रिवर्स गेंदें फैंकी। रूट ने कहा कि बुमराह का स्पेल ही खेल का असली टर्निंग पॉइंट था। अब हमें अपने कमजोर क्षेत्रों पर एक बार फिर से ध्यान देने की जरूरत है। हमने कई मौके गंवाए। हमें पहली पारी की बढ़त के साथ अधिक फायदा उठाना चाहिए था और जो मौके दिए गए थे, उन्हें लेना चाहिए था। हम हमेशा बेहतर होने की कोशिश करते हैं, लेकिन वह (बुमराह) एक शानदार गेंदबाज है। उन्होंने विश्व स्तरीय गेंदबाजी की। 


रूट ने कहा कि निकट भविष्य में हमें रिवर्स स्विंग के खिलाफ बेहतर खेलना होगा। एक बात और हमें 100 से ज्यादा रनों की लीड की ओर देखना होगा। हमें कुछ बड़े शतकों की जरूरत थी। बड़ी साझेदारियों होती तो हम आगे आते होते। हमें ओल्ड ट्रैफर्ड में अच्छा क्रिकेट खेलने की जरूरत है। आत्मसंतुष्ट नहीं हो सकते। दरअसल, हमें सही प्लेइंग-11 चुनने पर भी जोर देना होगा। आपको एक बल्लेबाजी समूह चुनना होगा जोकि वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करे। कल एक मुश्किल दिन था, कुछ मुश्किल मौके (बन्र्स की स्लिप पर ड्रॉप पर), कई बार यह बहुत मुश्किल होता है, हमें यह जानने की जरूरत है कि किन लोगों को जाना है और अपने मौके लेते रहना है।

रूट ने कहा कि यह प्रयास की कमी के बारे में नहीं है, काम की कमी के बारे में नहीं है, हमें बस अपने स्लिप कैचिंग मानकों को ऊपर उठाने की जरूरत है। गेंदबाज मार्क वुड अब अच्छा नजर आ रहा है। हमें अगर चोटों से जूझना पड़े तो निराशा होती है, लेकिन हम इससे बच नहीं सकते। 

Content Writer

Jasmeet