इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड को झटका, ये दो धुरंधर गेंदबाज टीम से हुए बाहर

punjabkesari.in Tuesday, Feb 14, 2023 - 01:36 PM (IST)

वेलिंगटन: इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रही घरेलू टेस्ट श्रृंखला के पहले मैच में न्यूजीलैंड को तेज गेंदबाज  काइल जैमीसन की सेवाएं नहीं मिलेंगी जो पीठ में ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर' के कारण टीम से बाहर हो गए है। ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर' आमतौर पर तब होता है किसी एक जगह की हड्डी पर लगातार दबाव बनता है। जैमीसन के साथी तेज गेंदबाज मैट हेनरी भी अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए परिवार से साथ होने के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं है। 

इन दोनों की जगह नए गेंदबाज स्कॉट कुगलेइजन और जैकब डफी को टीम में शामिल किया गया है। जैमीसन पिछले साल जून से इस चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे थे। वह पिछले सप्ताह दो दिवसीय अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड एकादश के लिए मैदान पर उतरे थे लेकिन उनकी चोट फिर से उभर आई। टीम ने मंगलवार को पुष्टि की कि वह माउंट माउंगानुई में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। 

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा, ‘‘काइल के लिए ऐसा होना वास्तव में बहुत ही निराशाजनक है, क्योंकि उसने वापसी के लिए कड़ी मेहनत की थी। जून में चोटिल होने के बाद से वह चिकित्सा दल की निगरानी में थे। काइल को कोई दर्द नहीं हो रहा था लेकिन स्कैन (जांच) में ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर' दिख रहा था। शुक्रवार को एक और जांच के बाद हम चोट की गंभीरता को देखते हुए आगे के बारे में सोचेंगे।'' 

Content Editor

Ramandeep Singh