ENG vs NZ : टिम साउदी ने डेनियल विटोरी को पछाड़ा, रच दिया नया इतिहास

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2023 - 06:18 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के सीनियर तेज गेंदबाज टिम साउदी ने टेस्ट क्रिकेट में एक नया इतिहास रच दिया है। यह इतिहास है...न्यूजीलैंज की ओर से किसी गेंदबाज द्वारा सबसे ज्यादा ज्यादा अंतरराष्ट्रीय विकेट हासिल करने का। साउदी ने यह उपलब्धि हासिल की है इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दाैरान। खेल के पहले दिन टिम साउदी ने इंग्लैंड के खिलाफ एक विकेट हासिल किया। उन्होंने 7वें ओवर में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेन डकेट को चौथी गेंद पर मिचेल ब्रेसवेल के हाथों कैच कराकर यह विकेट लिया।

डेनियल विटोरी को पछाड़ा़

साउदी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 700 विकेट पूरे हो चुके हैं। इसी के साथ वह सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने वाले कीवी गेंदबाज बन चुके हैं। उन्होंने पूर्व कप्तान रहे डेनियल विटोरी को पछाड़ा है। विटोरी के नाम 696 विकेट हैं। उनके बाद रिचर्ड हेडली का नाम आता है, जिन्होंने 589 विकेट लिए हैं। साथ ही ट्रेंट बोल्ट 578 विकेट के साथ चौथे, जबकि क्रिस केर्न्स 419 विकेट के साथ पांचवें स्थान पर हैं। 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के गेंदबाज-
700 - टीम सऊदी*
696 - डेनियल विटोरी
589 - रिचर्ड हेडली
578 - ट्रेंट बोल्ट
419 - क्रिस केर्न्स

PunjabKesari

वहीं मैच की बात करें तो सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने 267 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी। इसके बाद दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट शुक्रवार (24 फरवरी) से वेलिंगटन में शुरू हुआ। पहले दिन का खेल खत्म होने तक 65 ओवर में 3 विकेट खोकर 315 रन बनाए। इन 3 में से एक विकेट न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने लिया। उन्होंने 7वें ओवर में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेन डकेट को चौथी गेंद पर मिचेल ब्रेसवेल के हाथों कैच कराकर यह विकेट लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News