ENG vs NZ : डैब्यू टेस्ट की पहली ओवर में विकेट, Matty Potts ने बनाया इतिहास

punjabkesari.in Thursday, Jun 02, 2022 - 05:53 PM (IST)

खेल डैस्क : इंगलैंड के तेज गेंदबाज मैटी पॉट्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉड्र्स के मैदान पर डैब्यू टेस्ट खेलते हुए इतिहास बना दिया। तेजतर्रार पिच पर गेंदबाजी करने आए मैटी ने पहले ओवर में ही न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को पवेलियन लौटा दिया। पॉट्स यही नहीं रुके उन्होंने विलियमसन के बाद डैरिल मिचेल और टॉम ब्लंडल के भी विकेट निकाले  जिससे न्यूजीलैंड की टीम पहले 24 ओवरों में 39 रन पर 6 विकेट गंवा चुकी थी। पॉट्स दो सप्ताह पहले ही डरहम के लिए काऊंटी चैम्पियनशिप खेल रहे थे। इसी क्लब की ओर से बेन स्टोक्स ने यादगार पारियां खेली थीं।

 

अगर टेस्ट क्रिकेट में पहली ही गेंद पर विकेट निकालने की बात की जाए तो सबसे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के टी होरान ने बनाया था। सिडनी के मैदान पर उन्होंने 1882 में इंगलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में डब्ल्यू रीड की विकेट पहली गेंद पर निकाली थी। अब तक 20 गेंदबाज यह कारनामा दोहरा चुके हैं। भारत की ओर ये एकमात्र रिकॉर्ड निलेश कुलकर्णी के नाम पर है जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो के मैदान पर खेलते हुए 1997 में मरविन अट्टापट्टू का विकेट निकाला था। 

 

पॉट्स के अगर प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर की बात की जाए तो वह इस सीजन में 35 विकेट ले चुके हैं। वह ओवरऑल 24 प्रथम श्रेणी मैचों में 77 विकेट निकाल चुके हैं। बेन स्टोक्स ने जिस डरहम टीम की ओर से 17 छक्के लगाकर धुआंधार शतक लगाया था, पॉट्स उसी टीम के तेज गेंदबाज थे। यही से स्टोक्स उन्हें इंगलैंड की राष्ट्रीय टीम में ले आए।

ENG vs NZ, Debut Test, Matty Potts, cricket news in hindi, Sports news, England vs Newzeland, इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड, डेब्यू टेस्ट, मैटी पॉट्स, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड

पॉट्स ने भी अपने ऊपर किए गए कप्तान के भरोसा को खराब साबित किया और शानदार स्पैल डालकर न्यूजीलैंड को दबाव में ला खड़ा किया। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News