ENG vs SA 1st Test Day 1 Stumps : रबाडा-एनरिक ने इंगलैंड की कमर तोड़ी, स्कोर 116/6

punjabkesari.in Wednesday, Aug 17, 2022 - 09:18 PM (IST)

खेल डैस्क : ऐतिहासिक लॉडर््स के मैदान पर इंगलैंड की टीम एक बार फिर से मुसीबत में दिखी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले ही दिन बारिश से प्रभावित मैच में इंगलैंड ने 116 रन पर छह विकेट गंवा दिए। आसमान में बादलों के बीच शुरू हुए इस टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज शुरू से ही छाए रहे। द. अफ्रीका को पहली सफलता रबाडा ने दिलाई थी जब उन्होंने एलेक्स लीस को मात्र पांच रन पर पवेलियन की राह दिखा दी। इसके बाद रबाडा ने जैक क्राऊली को 9 रन पर आऊट कर इंगलैंड को बड़ा झटका दे दिया।

इंगलैंड के लिए एकमात्र सहारा ओली पोप रहे। पोप ने एक छोर संभाले रखा और लगातार रन बनाते रहे। क्रीज पर आए जो रूट जरूर शुरूआत में अच्छे टच में दिख रहे थे लेकिन द. अफ्रीकी गेंदबाज मार्को जेन्सन की एक खूबसूरत गेंद पर वह महज 8 रन बनाकर पगबाधा आऊट हो गए। इंगलैंड को सबसे बड़ी उम्मीद जॉनी बेयरस्टो से थी लेकिन वह आज 0 पर पवेलियन लौट गए। उन्हें एनरिक नोत्र्जे ने शून्रू पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद आए कप्तान बेन स्टोक्स भी 30 गेंदों में 20रन बनाकर चलते बने। 

पहला सत्र खत्म होने तक इंगलैंड टीम ने 100 रन पर 5 विकेट गंवा लिए थे। इसी बीच ओली पोप अपने 50 रन पूरे कर चुके थे। जब लंच के बाद इंगलैंड खेलने उतरी तो बेन फोक्स का भी विकेट निकल गया। फोक्स को एनरिक ने 6 रन पर बोल्ड किया। ब्रॉड के क्रीज पर आने के कुछ देर बाद ही बारिश शुरू हो गई। इसके बाद प्रबंधन ने पहला दिन की खेल रद्द कर दी। द. अफ्रीका की ओर से रबाडा ने 36 रन देकर दो, मार्को जेन्सन ने 18 रन देकर एक तो एनरिक नोत्र्जे ने 43 रन देकर तीन विकेट लिए।

Content Writer

Jasmeet