ENG vs SA : जॉनी बेयरस्टो की तूफानी पारी, आखिरी ओवर में इंगलैंड की रोमांचक जीत

punjabkesari.in Saturday, Nov 28, 2020 - 11:36 AM (IST)

नई दिल्ली : केपटाऊन के मैदान पर खेले गए पहले टी-20 में इंगलैंड की टीम ने जॉनी बेयरस्टो की तूफानी पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका को पांच विकेट से हरा दिया। साऊथ अफ्रीका की शुरुआत खराब रही थी। ओपनर बावुमा महज पांच रन बनाकर सैम कुरैन की गेंद पर बटलर को कैच थमा बैठे। हालांकि इसके बाद डिकॉक और डुप्लेसिस ने 77 रन की पार्टनरशिप कर टीम को मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया।

आईपीएल से ही शानदार फॉर्म में चल रहे डिकॉक और डुप्लेसिस ने विकेट के चारों ओर शॉट लगाए। डिकॉक ने 23 गेंदों पर 30 रन बनाए। उन्हें क्रिस जॉर्डन ने मोर्गन के हाथों आऊट कराया। इसके बाद डुप्लेसिस ने वेन दुसें के साथ मिलकर स्कोर अगो बढ़ाया। वेन दुसे ने 28 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 37 रन बनाए। डुप्लेसिस ने 40 गेंदों में चार चौके और दो छक्कों की मदद से 58 रन का योगदान दिया।

क्लासेन ने 12 गेंदों में 20 रन बनाकर स्कोर 179 रन तक पहुंचाया। इंगलैंड की ओर से सैम कुरैन ने 28 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट लिए। इसके अलावा जोफ्रा आर्चर ने 28 रन देकर एक तो जॉर्डन ने 40 रन देकर एक विकेट लिया। टॉम कुरैन ने एक विकेट के लिए 55 रन लुटाए।

जवाब में खेलने उतरी इंगलैंड टीम की शुुरुआत बेहद खरााब रही। पहले ही ओवर में जेसन रॉय डिकॉक को कैच थमा बैठे। कुछ देर बाद जोस बटलर भी 7 रन बनाकर चलते बने। लेकिन विकेट पर आए जॉनी बेयरस्टो ने एक छोर संभाले रखा और ताबड़तोड़ हिटिंग जारी रखी। उन्होंने 48 गेंदों में नौ चौके और चार छक्कों की मदद से 86 रन बनाए औरआखिरी ओवर में टीम को जीत दिला दी।

बेयरस्टो के अलावा बेन स्टोक्स ने 27 गेंदों में एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 37 रन बनाए। डेविड मलान 19 रन बनाने में सफल रहे। गेंदबाज जॉर्ज लिंडे ने 20 रन देकर दो, लुंगी ने 31 रन देकर दो तो शम्सी ने 27 रन पर एक विकेट लिया।

Jasmeet