ENG vs SL, CWC 23 : दोनों टीमें में कड़ा मुकाबला, हेड टू हेड, पिच रिपोर्ट, मौसम और संभावित 11 देखें

punjabkesari.in Thursday, Oct 26, 2023 - 11:06 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच वनडे विश्व कप 2023 का 25वां मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमों ने चार में से एक-एक मैच जीता है और दोनों को ही सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए जीतना जरूरी है। 

हेड टू हेड (वनडे में)

कुल मैच : 78
इंग्लैंड : 38 जीत
श्रीलंका : 36 जीत
टाई : एक
कोई परिणाम नहीं : तीन 

हेड टू हेड (विश्व कप में) 

कुल मैच - 11
इंग्लैंड - 6 जीत
श्रीलंका - 5 जीत

पिच रिपोर्ट 

यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए शानदार है जिसका उदाहरण यहां खेले गए आखिरी वनडे में 367 रन बनाने की ऑस्ट्रेलिया की हालिया उपलब्धि है। हालांकि स्पिनरों को पिच से कुछ मदद मिल सकती है लेकिन मैदान का आकार छोटा होने के कारण गेंदबाजी विभाग के पास गलती की कोई गुंजाइश नहीं होगी। 

मौसम 

बेंगलुरु में 31 डिग्री सेल्सियस के उच्च तापमान के साथ ज्यादातर धूप वाले मौसम का अनुभव होने की उम्मीद है, जिससे गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आएगी। 

ये भी जानें 

आखिरी बार इंग्लैंड ने 50 ओवर के पुरुष विश्व कप में श्रीलंका को लॉर्ड्स में 1999 संस्करण के उद्घाटन मैच में हराया था। 
2019 विश्व कप में लीड्स में इंग्लैंड पर जीत में वापसी करने वाले एंजेलो मैथ्यूज श्रीलंका के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे। 

संभावित प्लेइंग 11 

इंग्लैंड : डेविड मालन, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक/लियाम लिविंगस्टोन, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), डेविड विली/मोईन अली, क्रिस वोक्स/सैम कुरेन, आदिल राशिद, गस एटकिंसन, मार्क वुड 

श्रीलंका : पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (कप्तान), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, दुशान हेमंथा/डुनिथ वेलालेज, महीश थीक्षाना, कासुन राजिथा, दिलशान मदुशंका 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News