ENG vs WI : ओली पोप ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, ऐसे करने वाले 5वें बल्लेबाज बने

punjabkesari.in Saturday, Jul 25, 2020 - 06:14 PM (IST)

नई दिल्ली : इंगलैंड के बल्लेबाज ओली पोप ने विंडीज टीम के खिलाफ तीसरे टेस्ट में तब अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण पारी खेली जब इंगलैंड कप्तान रूट, स्टोक्स का विकेट गंवा चुका था। पोप ने बटलर के साथ मिलकर  पहले दिन नाबाद साझेदारी निभाई। पोप पहले दिन 91 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे लेकिन टेस्ट के दूसरे दिन सुबह के सत्र में वह महज तीसरे गेंद पर ही आऊट हो गए। विंडीज गेंदबाजी ग्रैबियल ने उनका विकेट निकाल दिया। पोप 91 रन पर आऊट होने के साथ ही एक अनोखे रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा गए। देखें रिकॉर्ड-

90+ स्कोर बनाकर पर अगले दिन उसी पर OUT होना

97 जॉनी टाइलेडली बनाम ऑस्ट्र्रेलिया, एमसीजी 1903/04
92 विल्फ्रेड रोड्स बनाम ऑस्ट्रेलिया, मैनचेस्टर 1912
90 ज्योफ्री बॉयकॉट बनाम विंडीज, ब्रिजेट 1967/78
92 केविन पीटरसन बनाम ऑस्ट्रेलिया, ब्रिस्बेन 2006/07
91 ओली पोप बनाम विंडीज, मैनचेस्टर 2020*

बता दें कि एंड्रयू स्ट्रॉस ने बीते दिनों पोप की तारीफ करते हुए कहा था- आज उसी का ज्यादा था। वह एक ऐसा लड़का है जो वास्तव में आपको बिना बताए जल्दी से स्कोर कर सकता है। उन्होंने सच में कुछ ऐसे शॉट्स खेले जोकि अच्छे थे। वह सहज दिखे चाहे सामने सीम हो या स्पिन। उनकी मौके पर कोई स्पष्ट कमजोरी नजर नहीं आई। मुझे लगता है कि वह इंग्लैंड के लिए एक वास्तविक खोज हैं।

सचिन ने तारीफ 

पोप की उस पारी के बाद सचिन ने भी तारीफ की। सचिन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक फोटो शेयर करते हुए लिखा- तीसरा टेस्ट मैच देख रहा था, ओली पोप मुझे लगता है इयान बेल की तरह बैटिंग करते हैं। उनका स्टांस और फुटवर्क दोनों मुझे हूबहू बेल जैसा ही लगता है।

Jasmeet