ENG vs WI : बेन स्टोक्स का जलवा बरकरार, जड़ा टेस्ट करियर का 10वां शतक

punjabkesari.in Friday, Jul 17, 2020 - 07:35 PM (IST)

नई दिल्ली : मैनचैस्टर के मैदान पर इंगलैंड के लिए एक बार फिर से बेन स्टोक्स अपना जलवा बिखेर रहे हैं। विंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने अपने टेस्ट करियर का 10वां शतक लगाया। स्टोक्स जब क्रीज पर आए थे तब इंगलैंड के 81 रन पर तीन विकेट गिर चुके थे। लेकिन स्टोक्स ने ओपनर सिबले के साथ मिलकर धीरे-धीरे अपनी पारी को संवारा और शतक तब पहुंच गए।

Ben Stokes, Eng vs WI, cricket news in hindi, sports news, england vs windies

अक्सर तेज तर्रार क्रिकेट खेलने के लिए जाने जाते स्टोक्स ने सधी हुई पारी खेली और शतक तक पहुंचने के लिए 200 से ज्यादा गेंदें खेलीं। बेन स्टोक्स की जिंदगी में ऐसा पहली बार है जब उन्होंने एक पारी में इतनी गेंदें खेली हों। बहरहाल, स्टोक्स ने शतक बनाने के लिए 261 गेंदें खेलीं और 10 चौके और एक छक्का लगाया।

महानतम ऑलराऊंडर हैं बेन स्टोक्स

Ben Stokes, Eng vs WI, cricket news in hindi, sports news, england vs windies

इंगलैंड के लिए पिछले साल क्रिकेट वल्र्ड कप और एशेज में जीत के हीरो रहे बेन स्टोक्स ने एक बार फिर से अपने ऑलराऊंड खेल से सबको प्रभावित किया। साऊथहैम्प्टन के मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट में भी उन्होंने रन बनाने के अलावा दोनों पारियों में विकेट लिए थे। अपनी इसी पारी की बदौलत वह ऑलराऊंडरों की सूची में दूसरे नंबर पर आ गए थे। 

बेन स्टोक्स का खुलासा : ऐतिहासिक ...

बता दें कि मैनचैस्टर के मैदान पर इंगलैंड टीम चार बदलाव के साथ उतरी है। उनके स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को कोविड 19 के नियम तोडऩे के कारण टीम से बाहर कर दिया गया था। वहीं, जेम्स एंडरसन और मार्क वुड को आराम दे दिया गया। इसी तरह जो डेनले को खराब प्रदर्शन के चलते बाहर का रास्ता दिखा गया। उनकी जगह जो रूट टीम में वापस आए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News