ENG vs WI : स्टुअर्ट ब्रॉड के 62 रन, इंग्लैंड पहली पारी में 369 रन पर आउट

punjabkesari.in Saturday, Jul 25, 2020 - 06:52 PM (IST)

मैनचेस्टर : स्टुअर्ट ब्रॉड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ निर्णायक तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन लंच तक इंग्लैंड को फिर मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया और मेजबान ने पहली पारी में 369 रन बनाए। कल के स्कोर चार विकेट पर 258 रन से आगे खेलते हुए इंग्लैंड ने लगातार चार ओवरों में एक एक विकेट गंवाया और एक समय स्कोर आठ विकेट पर 280 रन हो गया।
ओली पोप अपने कल के स्कोर 91 रन में कोई इजाफा नहीं कर सके और शतक से वंचित रह गए। उन्हें शेनोन गैब्रियल की गेंद पर स्लिप में जीवनदान मिला लेकिन इसी तेज गेंदबाज ने अगले ओवर में उन्हें आउट किया। 

क्रिस वोक्स (1) ने बाहर जाती गेंद से छेडख़ानी की और तेज गेंदबाज केमार रोच को उनका 200वां टेस्ट विकेट मिला। अपने कल के स्कोर 56 रन से आगे खेलते हुए जोस बटलर 67 रन बनाकर गैब्रियल की गेंद पर दूसरी स्लिप में जैसन होल्डर को कैच दे बैठे। होल्डर ने रोच की गेंद पर जोफ्रा आर्चर (3) का भी कैच लपका। रोच ने 72 रन देकर 4 विकेट लिए।

ब्रॉड ने इंग्लैंड के लिये एक छोर संभाले रखा था। उन्होंने तेजी से रन बनाते हुए 33 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। इंग्लैंड के लिए सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में वह संयुक्त तीसरे स्थान पर आ गए।

ब्रॉड की 45 गेंद में 62 रन की पारी का अंत डीप में स्वीप शॉट लगाने के चक्का में हुआ। उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाने के साथ डोम बेस के साथ उपयोगी 76 रन जोड़े। बेस 18 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि एंडरसन आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज थे जिन्होंने 11 रन बनाए। इंग्लैंड ने पहले सत्र में 111 रन जोड़े।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News