साल्ट ने इस खिलाड़ी को दिया धमाकेदार पारी का श्रेय, कहा- उन्होंने मुझ पर से दबाव हटा दिया

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2024 - 12:04 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : फिल साल्ट के 47 गेंद में नाबाद 87 रन की मदद से गत चैम्पियन इंग्लैंड ने टी20 विश्व कप सुपर आठ चरण के अपने पहले मैच में सह मेजबान वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराया। साल्ट ने अपनी धमाकेदार पारी का श्रेय साथी जॉनी बेयरस्टो को दिया जिन्होंने उन पर से दबाव हटा दिया जिससे उन्हें मैदान पर खुलकर खेलने का मौका मिला। 

मैच के बाद साल्ट ने कहा, 'एक समय ऐसा भी था जब मैंने बहुत अधिक गेंदों का सामना नहीं किया, बाउंड्री सूख गई थी, लेकिन जॉनी (बेयरस्टो) ने अपनी सोची-समझी बल्लेबाजी से मुझ पर से दबाव हटा दिया, उनकी पारी बहुत महत्वपूर्ण थी।' सलामी बल्लेबाज ने बताया कि बीच के ओवरों में स्पिनरों के खिलाफ खेलना थोड़ा मुश्किल था। साल्ट ने 16वें ओवर में रोमारियो शेफर्ड के खिलाफ 4, 6, 4, 6, 6 और 4 रन बनाए। उन्होंने कहा, 'मुझे यहां बल्लेबाजी करना पसंद है, लेकिन मैं टीम की जीत में योगदान देकर अधिक खुश हूं। बीच के ओवरों में स्पिन के खिलाफ खेलना मुश्किल था, लेकिन मुझे पता था कि किसी समय गति आएगी, एक छोर पर हवा चल रही थी, एक छोटी बाउंड्री थी और मैंने खुद को उनका सामना करने के लिए तैयार किया (शेफर्ड के खिलाफ उनके 30 रन के ओवर में)।' 

वेस्टइंडीज की टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में आठ मैचों की जीत का सिलसिला खत्म हो गया क्योंकि इंग्लैंड ने हर विभाग में शानदार प्रदर्शन किया। शानदार डेथ बॉलिंग के साथ वेस्टइंडीज को 180 रनों पर रोकने के बाद इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने 67 रनों की ओपनिंग साझेदारी करके टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। कप्तान जोस बटलर और मोइन अली के आउट होने के बाद बेयरस्टो और साल्ट ने 44 गेंदों पर 97 रनों की साझेदारी करके मैच जीत लिया। अब इंग्लैंड 21 जून को अगले सुपर 8 मैच में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News