इंग्लैंड के दूसरे मैच ने भी शाही शादी का रिकॉर्ड तोड़ा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 26, 2018 - 12:48 AM (IST)

लंदन : इंग्लैंड की विश्व कप में पनामा पर 6-1 की जीत को टेलीविजन पर एक करोड़ 40 लाख से अधिक लोगों ने देखा जिसकी संख्या प्रिंस हैैरी और मेगन मार्कल के शाही विवाह के दर्शकों से अधिक है। बीबीसी ने यह आंकड़े जारी किए। रविवार को हुए इस मैच में कप्तान हैरी केन ने हैट्रिक बनाई जिससे इंग्लैंड ने विश्व कप फाइनल्स में अपनी अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज करते हुए प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

बीबीसी के अनुसार इस मैच को बीबीसी वन चैनल पर एक करोड़ 41 लाख लोगों ने देखा जो ब्रिटेन में दर्शकों का 82.9 प्रतिशत हिस्सा है। चैनल के ऑनलाइन मंचों पर 28 लाख लोगों ने लाइव स्ट्रीम के लिए आग्रह किया।  बीबीसी प्रमुख के अनुसार विश्व कप मैचों को अब तक औसत एक करोड़ 28 लाख दर्शक मिले हैं जो 19 मई को हुए शाही विवाह के औसत एक करोड़ 15 लाख दर्शक से अधिक है।

बेल्जियम के खिलाफ मैच से पहले डेले अली ने अभ्यास किया 

सेंट पीटर्सबर्ग : डेले अली ने बेल्जियम के खिलाफ इंग्लैंड के अंतिम विश्व कप ग्रुप मैच से पूर्व अभ्यास में हिस्सा लिया। डेले अली की उपलब्धता से इंग्लैंड की टीम को मजबूती मिली। इस मिडफील्डर को ट््यूनीशिया के खिलाफ टीम के पहले ग्रुप मैच के दौरान जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। हालांकि टीम पहले ही अंतिम 16 में जगह बना चुकी है और ऐसे में कोच गैरेथ साउथगेट को फैसला करना होगा कि वह बेल्जियम के खिलाफ डेले अली सहित अन्य मुख्य खिलाडिय़ों को खिलाने का जोखिम उठाना चाहते हैं या नहीं।

Jasmeet