इंगलैंड ने भी दिया बीसीसीआई को झटका, इस टूर्नामैंट को दिया टाल

punjabkesari.in Wednesday, Jul 15, 2020 - 11:22 AM (IST)

नई दिल्ली : कोरोना काल के दौरान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को भी लगातार झटके मिल रहे हैं। आईपीएल टलने के अलावा कई महत्वपूर्ण सीरीज अब तक टीम इंडिया खेल नहीं पाई है। इसी बीच खबर आई है कि क्रिकेट इंगलैंड भी सितंबर में होने वाले सफेद बॉल की सीरीज से वापस हट गई है। क्रिकेट इंगलैंड ने अब इस दौरे को 2021 तक पोस्टपोन कर दिया है। बता दें कि इंगलैंड ने 16 सितंबर से भारत में तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं।

रिपोर्ट की मानें तो क्रिकेट इंगलैंड को ऐसे लगता है कि टी-20 क्रिकेट विश्व कप के टलने से बीसीसीआई सितंबर में आईपीएल करवाने की योजना बना रही है। ऐसे में टाइम स्लॉट को लेकर व्यवस्था गड़बड़ा सकती है। इस संबंधी इंगलैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड और बीसीसीआई के बीच बैठक हो सकती है जिसमें वनडे और टी-20 सीरीज के मैच अगले साल उस पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ हो सकते हैं जब इंगलैंड टीम भारत में खेलने आएगी। 

बता दें कि बीसीसीआई लंबे समय से सितंबर से नवंबर के बीच आईपीएल के आयोजनों को लेकर काफी सक्रिय है। कुछ रिपोटर््स का यह भी दावा है कि आईपीएल यूएई या श्रीलंका में भी हो सकता है। हालांकि इसपर फाइनल कॉल बीसीसीआई लेगी वो भी तब जब आईसीसी ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 क्रिकेट वल्र्ड कप को कैंसिल करेगी। बता दें कि बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली पहले ही बोल चुके हैं कि वह इस साल ही आईपीएल करवाने की कोशिश में हैं।

Jasmeet