इंगलैंड ने तीसरे टेस्ट के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषित, इनकी हुई वापसी

punjabkesari.in Thursday, Jul 23, 2020 - 08:59 PM (IST)

मैनचेस्टर : इंग्लैंड ने तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन और मार्क वुड को वेस्टइंडीज के खिलाफ ओल्ड ट्रैफर्ड में शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के लिए अपनी 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया। पच्चीस वर्षीय आर्चर को कोविड-19 जैव सुरक्षित प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए दूसरे टेस्ट मैच की टीम से बाहर कर दिया गया था। उन पर जुर्माना भी लगाया गया था। एंडरसन और वुड को उस मैच में विश्राम दिया गया था।

आर्चर, एंडरसन और वुड को हालांकि इंग्लैंड की अंतिम एकादश में जगह बनाने के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और सैम कुर्रेन से प्रतिस्पर्धा करनी होगी। तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड किस तेज गेंदबाजी आक्रमण के साथ उतरता है यह देखना दिलचस्प होगा क्योंकि ब्रॉड, कुर्रेन और वोक्स ने दूसरे मैच में अच्छा प्रदर्शन करके जीत में अहम भूमिका निभायी थी।

इंग्लैंड ने हालांकि बल्लेबाजी लाइन अप में कोई बदलाव नहीं किया है। खराब फार्म में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को इस तरह से एक और मौका दिया गया है। श्रृंखला अभी 1-1 से बराबरी पर है। वेस्टइंडीज ने साउथम्पटन में पहला टेेस्ट मैच चार विकेट से जीता जबकि इंग्लैंड ने ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए दूसरे मैच में 113 रन से जीत दर्ज की थी।

तीसरेे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम :
जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बन्र्स, जोस बटलर, जॉक क्राउली, सैम कुर्रेन, ओली पोप, डोम सिब्ली, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

Jasmeet