इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ टेस्ट टीम का किया ऐलान, इन दो खतरनाक खिलाड़ियों की हुई वापसी

punjabkesari.in Thursday, Jan 21, 2021 - 10:17 PM (IST)

लंदन : आक्रामक आलराउंडर बेन स्टोक्स और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को गुरुवार को भारत के खिलाफ चार मैचों की आगामी श्रृंखला के पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड की 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया। इंग्लैंड के चयनकर्ताओं ने पांच फरवरी से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होने वाले पहले और दूसरे टेस्ट के लिए छह रिजर्व खिलाड़ियों को भी टीम में शामिल किया है। स्टोक्स और आर्चर दोनों को श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट की मौजूद श्रृंखला से आराम दिया गया है जबकि रोरी बर्न्स अपने बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश में थे। टीम की कमान जो रूट के हाथों में ही रहेगी। सरे के ओली पोप भी भारत दौरे पर आएंगे और फिटनेस साबित करने पर टीम से जुड़ेंगे। पोप सितंबर में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के दौरान कंधे में लगी चोट से उबर रहे हैं। 

श्रीलंका में कोविड-19 पॉजिटिव आने वाले एकमात्र क्रिकेटर आल राउंडर मोईन अली पूरी तरह से उबर गये हैं और उन्हें टीम में शामिल किया गया। राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने जोनाथन बेयरस्टॉ, सैम कुरेन और मार्क वुड को आराम दिया है। श्रीलंका में मौजूद इन तीनों खिलाड़ियों को गुरूवार को इस महाद्वीपीय टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिये अंतिम एकादश में चुना गया है लेकिन वे इसके बाद स्वदेश रवाना हो जाएंगे। 

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि यह हमारी चयन नीति के अनुरूप है जिसमें क्रिसमस के बाद सर्दियों कार्यक्रम में किसी समय सभी प्रारूपों में खेलने वाले खिलाड़ियों को समूह में आराम दिया जाना है। वुड्स की अनुपस्थिति में ओली स्टोन को टीम में रिटेन किया गया है ताकि रूट के पास आर्चर के बाद दूसरा तेज गेंदबाजी विकल्प मौजूद रहे। आर्चर और स्टोक्स की वापसी और टीम के बाकी सदस्यों के फिटनेस साबित करने की स्थिति में समरसेट के क्रेग ओवरटन श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला के बाद स्वदेश लौटेंगे।

तेज गेंदबाजी विभाग की अगुआई अनुभवी जेम्स एंडरसन करेंगे जिनका साथ स्टुअर्ट ब्राड, आर्चर और क्रिस वोक्स निभायेंगे। इंग्लैंड की टीम गॉल में दूसरे टेस्ट के समाप्त होने के बाद चार्टर फ्लाइट से चेन्नई पहुंचेगी। चेन्नई के बाद टीम अहमदाबाद पहुंचेंगी। इंग्लैंड की टीम भारत के दौरे पर चार टेस्ट, पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन वनडे मैच खेलेगी। 

पहले दो टेस्ट के लिए टीम इस प्रकार है: जो रूट, जोफ्रा आर्चर, मोईन अली, जेम्स एंडरसन, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्राउले, बेन फोएक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, बेन स्टोक्स, ओली स्टोन और क्रिस वोक्स।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News