इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा की, जोस बटलर बाहर

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2024 - 04:42 PM (IST)

लंदन : इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में टीम की कप्तानी करेंगे क्योंकि जोस बटलर को पिंडली में चोट लगी है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एक बयान में कहा, 'इंग्लैंड की पुरुष टीम के व्हाइट-बॉल कप्तान जोस बटलर दाएं पिंडली में चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। इस चोट के कारण इस महीने के अंत में होने वाले मेट्रो बैंक वनडे में भी उनका खेलना संदिग्ध है।' 

बयान में कहा गया, 'बटलर की अनुपस्थिति में लंकाशायर के फिल साल्ट टी20 टीम की कप्तानी करेंगे। 28 वर्षीय सलामी बल्लेबाज ने 31 टी20 मैचों में 165.11 की शानदार स्ट्राइक रेट से 885 रन बनाए हैं। जोस बटलर की अनुपस्थिति को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए झटका माना जा रहा है। बटलर की दाहिनी पिंडली की चोट के कारण उनका पांच मैचों की वनडे सीरीज में खेलना भी संदिग्ध है। ऑलराउंडर जेमी ओवरटन को बटलर की जगह टी20 टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा, बल्लेबाज जॉर्डन कॉक्स को कवर के तौर पर वनडे टीम में शामिल किया गया है। 

ईसीबी ने कहा, 'सरे के ऑलराउंडर जेमी ओवरटन को टी20 टीम में शामिल किया गया है। तीन मैचों की आईटी20 सीरीज अगले हफ्ते 11 सितंबर, 2024 को साउथेम्प्टन के यूटिलिटा बाउल में शुरू होने वाली है। एसेक्स के बल्लेबाज जॉर्डन कॉक्स को कवर के तौर पर वनडे टीम में शामिल किया गया है। पांच मैचों की वनडे सीरीज 19 सितंबर को ट्रेंट ब्रिज में शुरू होने वाली है।'

ऑस्ट्रेलिया ने एडिनबर्ग में स्कॉटलैंड के खिलाफ रिकॉर्ड जीत के साथ यूके के अपने दौरे की शुरुआत की। टी20 सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम स्कॉटलैंड के खिलाफ दो और टी20 मैच खेलेगी। पहला टी20 मैच 11 सितंबर को साउथेम्प्टन में खेला जाएगा। दूसरा मैच 13 सितंबर को कार्डिफ में खेला जाएगा। टी20 सीरीज का आखिरी मैच 15 सितंबर को मैनचेस्टर में होगा। 

इंग्लैंड की टी20 टीम : 

फिल साल्ट (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जैकब बेथेल, ब्रायडन कार्स, जॉर्डन कॉक्स, सैम कुरेन, जोश हल, विल जैक्स, लियाम लिविंगस्टोन, साकिब महमूद, डैन मूसली, जेमी ओवरटन, आदिल राशिद, रीस टॉपली, जॉन टर्नर। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News