न्यूजीलैंड दौरे के लिए इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, बेयरस्टो टेस्ट टीम से बाहर

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2019 - 09:37 AM (IST)

लंदन: इंग्लैंड ने जॉनी बेयरस्टॉ को न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम से बाहर कर दिया है जबकि तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पिंडली की चोट के कारण दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे। वारविकशर के सलामी बल्लेबाज डोमिनिक सिबले को घरेलू क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन के दम पर टीम में रखा गया है। उनके अलावा केंट के बल्लेबाज जॉक क्राउले तथा लंकाशर के साकिब महमूद और मैट पार्किन्सन को भी इंग्लैंड की टीम में जगह मिली है। 

एशेज श्रृंखला में लचर प्रदर्शन करने वाले जैसन राय को भी 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं दी गई है। सर्रे के बल्लेबाज ओली पोप की टीम में वापसी हुई है जबकि बेयरस्टॉ की अनुपस्थिति में जोस बटलर विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे। पहला टेस्ट मैच माउंट मौनगानुई में 21 नवंबर से शुरू होगा। यह श्रृंखला नई टेस्ट चैंपियनशिप में शामिल नहीं है। टेस्ट श्रृंखला से पहले पांच मैचों की टी20 श्रृंखला होगी जिसमें टीम की अगुवाई विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन करेंगे। 

टेस्ट टीम इस प्रकार है: जो रूट (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जॉक क्राउले, सैम कुरेन, जो डेनली, जैक लीच, साकिब महमूद, मैथ्यू पार्किंसन, ओली पोप, डोमिनिक सिबली, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स। 

टी20 टीम: इयोन मोर्गन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, पैट ब्राउन, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, जो डेनली, लुईस ग्रेगोरी, क्रिस जॉर्डन, साकिब महमूद, दाविद मालन, मैट पार्किंसन, आदिल राशिद, जेम्स विंस। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News