इंग्लैंड ने निर्णायक टी20 मैच में पाकिस्तान को हराया, श्रृंखला 4-3 से जीती

punjabkesari.in Monday, Oct 03, 2022 - 10:55 AM (IST)

लाहौर : इंग्लैंड ने सातवें और निर्णायक टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में रविवार को यहां 67 रन की शानदार जीत के साथ 17 साल में पाकिस्तान के अपने पहले दौरे का अंत जीत के साथ किया और श्रृंखला 4-3 से अपने नाम की। डेविड मलान (47 गेंद में नाबाद 78) ने श्रृंखला का अपना पहला अर्धशतक बनाया और हैरी ब्रुक ने 29 गेंद में नाबाद 46 रन बनाते हुए टीम का स्कोर तीन विकेट पर 209 रन तक पहुंचाया। 

पाकिस्तानी क्षेत्ररक्षकों ने इन दोनों के तीन कैच टपकाए जिसका उन्होंने पूरा फायदा उठाया। मलान ने अपनी पारी में आठ चौके और तीन छक्के लगाए जबकि ब्रुक ने चार छक्के और एक चौका जड़ा। पाकिस्तान ने लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरुआती दो ओवर में ही दोनों सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (01) और कप्तान बाबर आजम (04) के विकेट गंवा दिए जिससे टीम कभी लक्ष्य के करीब पहुंचने की स्थिति में भी नहीं दिखी और अंतत: आठ विकेट पर 142 रन ही बना सकी। 

मलान और ब्रुक दोनों के कैच टपकाने वाले बाबर ने क्रिस वोक्स (26 रन पर तीन विकेट) के पहले ही ओवर में कवर पर आसान कैच थमाया जबकि रीस टॉपली (34 रन पर एक विकेट) ने रिजवान बोल्ड किया। पाकिस्तान की ओर से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए शान मसूद ने इंग्लैंड की अनुशासित गेंदबाजी के सामने 43 गेंद में 56 रन की उम्दा पारी खेली। लेकिन वोक्स के अलावा डेविड विली (22 रन पर दो विकेट), सैम कुरेन (27 रन पर एक विकेट) और टॉपली की धारदार गेंदबाजी के सामने पाकिस्तान के अन्य बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाए। 

इंग्लैंड के नियमित टी20 कप्तान जोस बटलर ने दौरे पर एक भी मैच नहीं खेला और पिंडली की चोट को लेकर अपना रिहैबिलिटेशन जारी रखा। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे इंग्लैंड को फिल सॉल्ट (20) और एलेक्स हेल्स (18) की सलामी जोड़ी ने एक बार फिर 39 रन जोड़कर तेज शुरुआत दी। दोनों हालांकि पांचवें ओवर में तीन गेंद के भीतर पवेलियन लौट गए। हेल्स को मोहम्मद हसनैन (32 रन पर एक विकेट) ने पगबाधा किया जबकि सॉल्ट ने एक गेंद बाद शादाब खान के सटीक थ्रो पर अपना विकेट गंवाया। 

रिजवान द्वारा रन आउट होने किए जाने से पहले बेन डकेट ने 19 गेंद पर 30 रन बनाए। पाकिस्तान के खराब क्षेत्ररक्षण का फायदा उठाते हुए मलान और ब्रुक ने 61 गेंद में 108 रन की अटूट साझेदारी की। बाबर ने दोनों बल्लेबाजों को 20 रन के स्कोर के पार पहुंचने के बाद जीवनदान दिया जबकि मलान के अर्धशतक पूरा करने के बाद मोहम्मद वसीम ने भी उनका कैच टपकाया। वसीम काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने चार ओवर में 61 रन लुटाए जो पाकिस्तान की ओर से टी20 अंतरराष्ट्रीय में तीसरा सबसे महंगा गेंदबाजी स्पैल है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News