शर्मनाक हार से झटके में इंगलैंड क्रिकेट टीम, अबुधाबी वापस लौटेगी

punjabkesari.in Monday, Feb 05, 2024 - 10:50 PM (IST)

विशाखापत्तनम :  भारत के दौरे पर आई इंग्लैंड की टीम श्रृंखला से पहले के अपने ट्रेनिंग स्थल अबुधाबी वापस जाएगी और राजकोट में 15 फरवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट से पूर्व भारत लौटेगी। इस जरूरी ब्रेक के दौरान इंग्लैंड की टीम गोल्फ भी खेलेगी। मेहमान टीम ने दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच 10 दिन के ब्रेक का उपयोग करने के लिए अबुधाबी जाने का फैसला किया है।

 


 हैदराबाद में दूसरा टेस्ट एक दिन शेष रहते समाप्त हो गया और मेजबान भारत ने श्रृंखला का पहला मैच हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली। इंग्लैंड ने अभ्यास मैचों के लिए भारत जल्दी पहुंचने के बजाय अबुधाबी में एक व्यापक अनुकूलन शिविर के साथ इस बहुप्रतीक्षित टेस्ट श्रृंखला की तैयारी की है। श्रृंखला से पहले अबुधाबी शिविर के दौरान इंग्लैंड की टीम ने भारतीय स्पिनरों से निपटने के तरीकों पर काम करने में काफी समय बिताया।

 


पहले मैच में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की लेकिन उसके बल्लेबाजों ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में जसप्रीत बुमराह की रिवर्स स्विंग गेंदबाजी के सामने घुटने टेक दिए और दूसरी पारी में अनुशासित भारतीय गेंदबाजी के सामने रिकॉर्ड 399 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हार गई। भारत ने सोमवार को यहां चौथे दिन इंग्लैंड को दूसरी पारी में 292 रन पर आउट करके दूसरे टेस्ट में 106 रन से जीत के साथ श्रृंखला बराबर की।

 

उधर, इंगलैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि आखिरी पारी में रनों का पीछा करते हुए हमें भरोसा था कि हम इसका पीछा कर लेंगे। ऐसे स्कोरबोर्ड के दबाव वाले खेलों में हम अक्सर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर पाते हैं। इन खेलों को कैसे लें इसके बारे में कोई सुझाव नहीं है। ड्रेसिंग रूम में हर कोई गुणवत्ता वाला खिलाड़ी है। वे स्थितियों का आकलन करने और यह तय करने के लिए काफी अच्छे हैं कि आगे कैसे आगे बढ़ना है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News