इंगलैंड के फैंस ने केएल राहुल पर फैंके शैम्पेन के ढक्कन, कोहली ने खोया आपा

punjabkesari.in Saturday, Aug 14, 2021 - 09:09 PM (IST)

नई दिल्ली : लॉर्ड्स के मैदान पर भारत की ओर से शतक लगाने वाले केएल राहुल को फील्डिंग के दौरान दर्शकों के उत्पात का सामना करना पड़ा। दरअसल, केएल राहुल जब बाऊंड्री लाइन के पास फील्डिंग कर रहे थे तब दर्शक दीर्घा से लकड़ी के टुकड़े उनकी ओर गिरे। यह देखकर केएल राहुल वहां से फौरन हट गए। मामला विराट कोहली के ध्यान में आया। कैमरे की नजर गई तो पता चला कि दर्शक दीर्घा से कुछ लोगों ने शैम्पेन पर लगने वाले लकड़ी के ढक्कन को  केएल राहुल की ओर फैंका था। 

भारतीय टीम की जर्सी में आया ‘अंग्रेज’, मैच खेलने की करने लगा जिद्द, देखें VIDEO

दर्शकों की इस हरकत पर विराट कोहली भी आपा खो बैठे। उन्होंने राहुल को इसे (शैम्पेन के ढक्कन) बाहर दर्शकों पर ही फैंकने का ईशारा किया। खेल भी थोड़ी देर के लिए रुक गया क्योंकि भारतीय खिलाड़ी अंपायर माइकल गॉ और रिचर्ड इलिंगवर्थ से बात कर रहे थे। इसकी पुष्टि नहीं हुई कि यह अंपायर का ध्यान अनौपचारिक रूप से इस घटना की ओर लाने के लिये था या फिर आधिकारिक शिकायत के लिए। VIDEO-

इस साल के शुरू में भी भारतीय टीम को आस्ट्रेलिया के दौरे पर नस्लीय टिप्पणियों का सामना करना पड़ा था जिसमें मोहम्मद सिराज को अपशब्द कहे गए थे जिससे सिडनी क्रिकेट मैदान से दर्शकों को बाहर भी किया गया था। बल्कि भारतीय टीम ने तब मैच रैफरी डेविड बून से आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई थी।

बहरहाल, लॉड्र्स टेस्ट में भारत के 364 रनों के जवाब में इंगलैंड की टीम ने भी जोरदार शुरूआत की है। इंगलैंड के कप्तान जो रूट ने लगातार दूसरे टेस्ट में शतक लगाया जिसकी वजह से इंगलैंड की टीम ने पांच विकेट खोकर 300 से ज्यादा रन बना लिए थे।

Content Writer

Jasmeet