T20 World Cup : इंग्लैंड ने चाैथी बार सेमीफाइनल में बनाई जगह, जानिए पहले कब-कब पहुंचा था

punjabkesari.in Saturday, Nov 05, 2022 - 05:42 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में ग्रुप एक से दो सेमीफाइनलिस्ट टीमें तय हो चुकी हैं। न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड ने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ 4 विकेट से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह बनाई। इंग्लैंड ने सुपर 12 में खेले कुल 5 मैचों में 7 अंक हासिल किए। ऑस्ट्रेलिया के भी 7 अंक रहे, लेकिन नेट रन रेट में इंग्लैंड आगे था, जिस कारण उसे सेमीफाइनल की टिकट हासिल हुई। यह चाैथी बार माैका आया है जब इंग्लैंड ने आईसीसी टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

जानिए पहले कब-कब पहुंचा था 
- इंग्लैंड ने साल 2010 में पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई थी, जहां उसने श्रीलंका के खिलाफ 7 विकेट से जीत हासिल कर फाइनल में प्रवेश किया था। फिर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराकर पहली बार खिताब जीता था।

- फिर इंग्लैंड भारत में आयोजित हुए 2016 टी20 विश्व कप दाैरान सेमीफाइनल में जगह बनाई थी, जहां उन्होंने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। फिर फाइनल में उसे विंडीज से 4 विकटों से हार का सामना करना पड़ा। 

- यूएई ओमान में हुए 2021 टी20 विश्व कप दाैरान इंग्लैंड तीसरी बार सेमीफाइनल में पहुंचा था, लेकिन यहां उसे न्यूजीलैंड से 5 विकटों से हार का सामना करना पड़ा। 

PunjabKesari

अब सेमीफाइनल में भारत से हो सकता है मुकाबला
रोचक बात यह है कि अब इंग्लैंड का सेमीफाइनल में सामना भारत के खिलाफ हो सकता है जो 10 नवंबर को खेला जाएगा। ग्रुप 2 में भारत को अपना आखिरी मैच जिंबाब्वे के खिलाफ खेलना है। अगर भारत इस मैच को जीत जाता है तो वह 8 अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। भारत की जीत के चांस ज्यादा हैं क्योंकि विराट कोहली व सूर्यकुमार यादव लय में हैं। अगर भारत जीतता है तो मतलब यह हुआ कि फैंस को एक बड़ा सेमीफाइनल मुकाबला देखने को मिलेगा। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News