Gautam Gambhir का बड़ा आरोप- इंगलैंड के खिलाड़ी देश के लिए नहीं बल्कि अपने लिए खेल रहे

punjabkesari.in Thursday, Oct 26, 2023 - 07:03 PM (IST)

खेल डैस्क : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में इंगलैंड क्रिकेट टीम की स्थिति बेहद खराब हो गई है। पहले 5 में से 4 मुकाबले गंवाने के कारण सेमीफाइनल की रेस से दूर होती जा रही इंगलैंड टीम पर भारत के पूर्व किकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने तीखे वार किए हैं। बेंगलुरु की पिच पर इंगलैंड के बल्लेबाज परिस्थितियों को समझने में विफल रहे और टीम 156 रन बनाकर आऊट हो गई। बेन स्टोक्स ने जरूर 43 रन बनाए लेकिन दिग्गज प्लेयर टीम को मजबूत स्कोर तक लेकर नहीं जा पाए। 


बहरहाल, भारत के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने जोस बटलर की अगुवाई वाली टीम की आलोचना करते हुए खिलाड़ियों को स्वार्थी बताया है। गंभीर ने कहा कि इंग्लैंड विश्व कप के लिए कभी नहीं आया। खिलाड़ी अपने देश के लिए नहीं बल्कि अपने लिए और प्रतिष्ठा के लिए खेले। आज शायद ही कोई खिलाड़ी था, जो क्रीज पर टिके रहना चाहता था। जब इंग्लैंड ने शुरुआत की तो वे 350 रन तक जाते दिख रहे थे, लेकिन जैसे ही उन्होंने डेविड मलान और जो रूट को खोया, वे दबाव में घबरा गए।


बता दें कि इंगलैंड क्रिकेट टीम बेंगलुरु के मैदान पर श्रीलंकाई गेंदबाजों के आगे 156 रन ही बना पाई। इंग्लैंड ने सिर्फ 33.2 ओवर खेले, जिसमें लाहिरू कुमारा ने 3 विकेट लिए। एंजेलो मैथ्यूज और कसुन राजिथा ने क्रमशः 2-2 विकेट लिए। बेन स्टोक्स ने इंगलैंड के लिए सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। इसके बाद बेयरस्टो 30 तो मलान 28 रन बनाकर आऊट हुए।
 

Content Writer

Jasmeet