इंग्लैंड के खिलाड़ी कोविड संक्रमित, भारतीय टीम नहीं करेगी अपने कार्यक्रम में कोई बदलाव

punjabkesari.in Tuesday, Jul 06, 2021 - 06:19 PM (IST)

लंदन : इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ियों और सहयोगी कर्मियों के कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाए जाने के कारण उसकी एकदिवसीय टीम के पृथकवास पर चले जाने के बावजूद पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए ब्रिटिश दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम अपने कार्यक्रम में बदलाव नहीं करेगी और उसका 20 दिन का अवकाश जारी रहेगा। इंग्लैंड के तीन खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के चार सदस्यों का श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला समाप्त होने के 48 घंटे बाद कोरोना वायरस के लिये किया गया परीक्षण पॉजिटिव आया है।

इन सदस्यों के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। इंग्लैंड को इस कारण पाकिस्तान के खिलाफ आगामी वनडे श्रृंखला के लिये बेन स्टोक्स की अगुवाई में पूरी नयी टीम का चयन करना पड़ा। भारतीय खिलाड़ी 14 जुलाई को लंदन में एकत्रित होंगे जहां से वे दो सप्ताह के अभ्यास शिविर तथा ‘सलेक्ट काउंटी इलेवन' के खिलाफ प्रथम श्रेणी मैच के लिए डरहम जाएंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा कि हम स्थिति से अवगत हैं। यदि मौजूदा स्वास्थ्य सुरक्षा दिशानिर्देशों में कोई परिवर्तन होता है तो ईसीबी (इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड) और स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारी हमें उसे उपलब्ध कराएंगे और उसका कड़ाई से पालन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि लेकिन अभी हमें कुछ नहीं बताया गया है। खिलाड़ियों को अभी अपना अवकाश बीच में खत्म करने के लिए नहीं कहा गया है। अभी अधिकतर खिलाड़ी लंदन या उसके आसपास के इलाकों में हैं तथा अपने परिवारों के साथ समय बिता रहे हैं। कुछ ग्रामीण इलाकों में भी गये हैं। खिलाड़ियों के लंदन में इकट्ठा होने के बाद उनका फिर से परीक्षण किया जा सकता है और उसके बाद ही उन्हें जैव सुरक्षित वातावरण में प्रवेश की अनुमति दी जा सकती है। इंग्लैंड में डेल्टा-3 के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है। इंग्लैंड की मूल वनडे टीम के सभी खिलाड़ियों का पूर्ण टीकाकरण नहीं हुआ है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News