इंग्लैंड के खिलाड़ी स्टोक्स की वापसी के बारे में नहीं सोच रहे हैं : वुड्स

punjabkesari.in Saturday, Oct 16, 2021 - 04:46 PM (IST)

लंदन : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने कहा कि बेन स्टोक्स के इस हफ्ते नेट पर ट्रेनिंग में वापसी के बाद खिलाड़ियों के दिमाग में एक बार भी यह बात नहीं आयी कि इस आल राउंडर को एशेज टीम में शामिल किया जा सकता है क्योंकि सभी को बस उनके ठीक होने की चिंता है। 

जुलाई में इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने घोषणा की थी कि स्टोक्स अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने के लिए क्रिकेट के सभी प्रारूपों से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक ले रहे हैं जबकि इंडियन प्रीमियर लीग के इस सत्र के पहले चरण के दौरान लगी ऊंगली की चोट से भी उबर रहे हैं। इसके कारण वह भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में भी नहीं खेल पाये थे और उन्हें टी20 विश्व कप और एशेज टीम में भी शामिल नहीं किया गया था। लेकिन 30 साल के खिलाड़ी ने इस हफ्ते के शुरू में ट्रेनिंग पर वापसी की वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट की जिससे अटकलें लगायी जाने लगी कि वह आठ दिसंबर से ब्रिसबेन में शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में खेल सकते हैं। 

वुड ने कहा, ‘किसी भी खिलाड़ी ने एक बार भी स्टोक्स का जिक्र नहीं किया है। हर किसी के दिमाग में बस एक ही चीज है कि वे सभी उन्हें ठीक देखना चाहते हैं। कोई भी इससे आगे के बारे में सोचना नहीं चाहता।' उन्होंने कहा, ‘हम बस उन्हें (स्टोक्स) ठीक और खुश देखना चाहते हैं। इसलिए एशेज में खेलने के लिए किसी के दिमाग में एक बार भी उनका नाम नहीं आया।' उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की टीम मौजूदा वनडे विश्व चैम्पियन है और टीम में टी20 विश्व कप का खिताब जीतने की भी काबिलियत है। 

उन्होंने कहा, ‘हमारे पास बड़ा मौका है और साथ ही अच्छी टीम भी। हर कोई अगले वनडे विश्व कप के लिए चार साल के चक्र के बारे में बात करता है लेकिन मुझे अब भी लगता है कि हम 2019 चक्र में ही हैं।' वुड ने कहा, ‘मुझे लगता है कि अब हमारे पास समय है जब वनडे टीम कुछ विशेष करे। 50 ओवर के टूर्नामेंट का शानदार प्रभाव रहा इसलिये इसे जारी रखना अच्छा होगा।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News