क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए इंग्लैंड की 15 संभावित खिलाड़ियों में ये 2 बड़े नाम गायब

punjabkesari.in Wednesday, Aug 16, 2023 - 08:08 PM (IST)

लंदन : इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup) के लिए अपनी 15 खिलाड़ियों की संभावित टीम की घोषणा कर दी है। टीम में जहां बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की वापसी हुई है। वहीं, दो बड़े नाम इसमें जगह नहीं बना पाए हैं। प्राथमिक लिस्ट में हैरी ब्रूक और जोफ्रा आर्चर का नाम नहीं है। 

 


स्टोक्स संन्यास से वापस आने के बाद अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगे। इंग्लैंड के चयनकर्ता ल्यूक राइट (luke wright) ने पुष्टि की है कि कीवी टीम के खिलाफ जो 15 खिलाड़ियों को नामित किया गया है, वही अस्थायी टीम विश्व कप भी जा सकती है। इस लिस्ट में हैरी ब्रूक नहीं है। जबकि आर्चर को केवल यात्रा रिजर्व के रूप में शामिल किए जाने की संभावनाएं हैं।


राइट ने आईसीसी के हवाले से कहा कि यह वह टीम है जिसे हम आगे बढ़ाने जा रहे हैं। यह कुछ खिलाड़ियों के लिए अविश्वसनीय रूप से कठिन है जो चूकने वाले हैं। यह इंग्लिश क्रिकेट में हमारी ताकत और गहराई को दर्शाता है और ऐसे अन्य नाम भी हैं जो दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं। टीम संतुलन के यह केवल यह 15 नाम हैं। बेन स्टोक्स की वापसी उनकी मैच जीतने की क्षमता और नेतृत्व के कारण हुई है। मुझे यकीन है कि हर प्रशंसक उन्हें फिर से इंग्लैंड वनडे शर्ट में देखकर आनंद उठाएगा।

 


बता दें कि आईसीसी को 5 सितंबर तक सभी देश अपनी अस्थाई टीम भेज सकते हैं इसमें 28 सितंबर तक बदलाव संभव है। इंग्लैंड का विश्व कप अभियान 5 अक्टूबर से शुरू होना है जब वह अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में न्यूजीलैंड से भिड़ेंगे। टूर्नामेंट से पहले, दोनों पक्ष इस महत्वपूर्ण आयोजन की तैयारी के लिए 4 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में आमने-सामने होंगे।

 


विश्व कप के लिए इंग्लैंड की अस्थाई टीम
जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, डेविड विली, मार्क वुड, क्रिस वोक्स।
 

Content Writer

Jasmeet