इंगलैंड का स्टार गेंदबाज हो सकता है पहले टेस्ट से बाहर, यह है वजह

punjabkesari.in Monday, Jul 06, 2020 - 04:07 PM (IST)

साउथम्पटन : कोरोना काल में महत्वपूर्ण क्रिकेट सीरीज मानी जा रही इंग्लैंड बनाम वैस्टइंडीज सीरीज में सीनियर तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड का खेलना संदिग्ध लग रहा है। ब्रॉड को बुधवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट क्रिकेट मैच की अंतिम एकादश में जगह मिलने की संभावना नहीं है। इंग्लैंड का टीम प्रबंधन तेज गेंदबाजी के अगुआ जेम्स एंडरसन के साथ जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड को अंतिम एकादश में रखने पर गंभीरता से विचार कर रहा है।

ENGvWI: पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम ...

इंग्लैंड के मुख्य कोच सिल्वरवुड और कार्यवाहक कप्तान स्टोक्स हालांकि वुड को प्राथमिकता दे सकते हैं जो 90 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। इंग्लैंड को वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ लगातार छह टेस्ट मैच खेलने हैं और ऐसे में तेज गेंदबाजों को तरोताजा बनाये रखने के लिये वह रोटेशन की नीति अपना सकता है।

‘द गार्डियन’ की रिपोर्ट के अनुसार- ब्रॉड को आठ साल में पहली बार घरेलू टेस्ट मैच से बाहर होना पड़ सकता है क्योंकि इंग्लैंड जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड की तेज गेंदबाजी की जोड़ी को जल्द से जल्द मौका देने पर गंभीरता से विचार कर रहा है। वुड और आर्चर दोनों चोटों से परेशान थे लेकिन अब वे फिट है। इंग्लैंड के दक्षिण अफ्रीकी दौरे के दौरान चोटिल होने वाले वुड अब खेलने के लिए तैयार है।

ENG vs WI Test : इंगलैंड के पास 4 ओपनर ...

टीम में डोमिनिक बेस एकमात्र स्पिनर है इसलिए ब्रॉड अंतिम एकादश से बाहर हो सकते हैं। ब्रॉड को आखिरी बार 2012 में वेस्टइंडीज के खिलाफ ही घरेलू टेस्ट में विश्राम दिया गया था। उन्होंने अब तक 485 टेस्ट विकेट लिए हैं और इंग्लैंड की तरफ से एंडरसन के बाद सर्वाधिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं।

इंग्लैंड की 13 सदस्यीय टीम 
बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बन्र्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), जॉक क्रॉली, जो डेनली, ओली पोप, डोम सिबली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News