ENG vs IND : धर्मशाला टेस्ट से पहले दलाई लामा से मिले इंग्लैंड टीम के सदस्य

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2024 - 10:37 PM (IST)

धर्मशाला : भारत दौरे पर आई इंग्लैंड टीम के कुछ सदस्यों ने भारत के खिलाफ अंतिम टेस्ट की पूर्व संध्या पर बुधवार को तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा से उनके मैक्लोडगंज स्थित आवास पर मुलाकात की। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शांति के लिए नोबेल पुरस्कार विजेता दलाई लामा के साथ टीम के सदस्यों की एक तस्वीर पोस्ट की।


ईसीबी ने अपने आधिकारिक ‘एक्स' हैंडल पर कहा कि माननीय दलाई लामा से मिलना एक अविश्वसनीय सम्मान है। इंग्लैंड के खिलाड़ी और प्रबंधन धर्मशाला के मैकलोडगंज में उनसे उनके आवास पर मिले। टीम के सदस्यों में जैक क्रॉउली, टॉम हार्टले, डैन लॉरेंस, ओली पोप, गस एटकिंसन और सहायक कोच मार्कस ट्रेस्कोथिक।

 

 

गुरुवार से धर्मशाला में शुरू हो रहे 5वें और अंतिम टेस्ट से पहले इंग्लैंड 5 मैच की श्रृंखला में 1-3 से पीछे है। बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम ने अंतिम टेस्ट की एकादश में तेज गेंदबाज मार्क वुड को ओली रॉबिन्सन की जगह शामिल किया है। 

बरसाती नाले में नहाए इंगलैंड के खिलाड़ी
इंगलैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अपने इंस्टाग्राम अकाऊंट हिमाचल के बरसाती नालों में मजेदार पल बिताने की फोटोज भी शेयर की थी जिसे क्रिकेट फैंस ने खूब पसंद किया था। 

 

 

इंगलैंड की प्लेइंग 11
जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन, मार्क वुड

 

बता दें कि धर्मशाला टेस्ट के दौरान कई बड़े रिकॉर्ड बन सकते हैं। जेम्स एंडरसन जहां दो विकेट लेने के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में अपने 700 विकेट पूरे कर लेंगे। इसी तरह भारतीय स्पिनर अश्विन का यह 100वां टेस्ट होगा। इंगलैंड के जॉनी बेयरस्टो भी 100वां टेस्ट खेल सकते हैं। वहीं, यशस्वी जायसवाल अगर 29 रन बना लेते हैं तो वह टेस्ट फॉर्मेट में 1000 रन पूरे कर लेंगे। ऐसा करने वाले वह विनोद कांबली के बाद दूसरे सबसे तेज भारतीय क्रिकेटर होंगे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News