इंग्लैंड की टेस्ट टीम में अभी ‘और सुधार की गुंजाइश'' : कोच ब्रैंडन मैकुलम

punjabkesari.in Tuesday, Jul 12, 2022 - 12:52 PM (IST)

लंदन : इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कोच के तौर पर शानदार आगाज करने वाले न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम ने कहा कि उनकी टीम में अभी ‘सुधार की और गुंजाइश' है जिसमें हर परिस्थितियों में जीत दर्ज करना नया मानदंड बनना चाहिए। मैकुलम के कोच बनने के बाद इंग्लैंड ने अपने शुरुआती चार मैचों में बेहद आक्रामक रूख अपना कर सभी में जीत दर्ज की। 

मैकुलम ने कहा, ‘हमने अभी ‘पूर्णता हासिल' नहीं की है। अभी एक महीना ही हुआ है, हमने कुछ शानदार नतीजे देखे हैं और क्रिकेट की दुनिया से इसे सराहा भी है लेकिन हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि यह हमारे लिए नया मानदंड बने।' उन्होंने कहा, ‘हमें खेलने के इस तरीके को हर तरह की परिस्थितियों में आजमाना होगा और यही सबसे बड़ी चुनौती होगी।' 

मैकुलम के कोच बनने के बाद इंग्लैंड ने पिछले 18 महीने के लचर प्रदर्शन से उबरते हुए न्यूजीलैंड को टेस्ट श्रृंखला में 3-0 और फिर भारत को पांचवें टेस्ट में हराकर शानदार वापसी की। न्यूजीलैंड के इस पूर्व कप्तान ने कहा कि घरेलू परिस्थितियों के नतीजे को विदेशों में हासिल करना टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी। उन्होंने कहा, ‘जाहिर है हमें दुनियाभर की विभिन्न परिस्थितियों में सामंजस्य बैठाना होगा। इस टीम की अच्छी बात यह है कि दोनों श्रृंखलाओं में खिलाड़ी दबाव से अच्छी तरह से निपटने में सफल रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News