Ashes 2023 : इंग्लैंड को लगा झटका, एशेज सीरीज से बाहर हुए जोफ्रा आर्चर

punjabkesari.in Tuesday, May 16, 2023 - 04:18 PM (IST)

लंदन : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर दाहिनी कोहनी की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली एशेज सीरीज से बाहर हो गए हैं। अपनी इस चोट के कारण आर्चर 2021 से बहुत कम क्रिकेट खेल पाए हैं। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अनुसार स्कैन से पता चला है कि उनकी कोहनी की चोट फिर से उभर आई है जिसके कारण वह गर्मियों के इस सत्र में एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेल पाएंगे। बारबाडोस में जन्मे इस 28 वर्षीय तेज गेंदबाज ने 2021 में अपनी कोहनी के दो ऑपरेशन करवाए थे। वह इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के लिए मुंबई इंडियंस की टीम से जुड़े थे लेकिन उन्हें बीच में ही स्वदेश लौटना पड़ा। 

ईसीबी के प्रबंध निदेशक रॉबर्ट की ने कहा, ‘‘यह जोफ्रा आर्चर के लिए निराशाजनक और परेशान करने वाला समय रहा। कोहनी की चोट फिर से उबर आने तक वह अच्छी प्रगति कर रहे थे। हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं। उम्मीद है कि हम उन्हें फिर से इंग्लैंड के लिए मैच जीतते हुए देखेंगे।'' एशेज सीरीज के पांच टेस्ट मैचों में से पहला मैच 16 जून से खेला जाएगा। इससे पहले इंग्लैंड की टीम एक जून से लॉर्ड्स में आयरलैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलेगी।

PunjabKesari 

आयरलैंड के खिलाफ मैच के लिए इंग्लैंड ने मंगलवार को 15 सदस्यीय टीम घोषित की जिसमें जॉनी बेयरस्टो को भी शामिल किया गया है। गोल्फ खेलते समय फिसल जाने के कारण बेयरस्टो की बायीं टांग में फ्रैक्चर हो गया था जिसके बाद वह अपने देश के लिए कोई मैच नहीं खेल पाए थे। पिछले साल ब्रेंडन मैकुलम को कोच और बेन स्टोक्स को कप्तान नियुक्त किए जाने के बाद से इंग्लैंड ने अपने 12 में से 10 टेस्ट मैच जीते हैं। इससे पहले इंग्लैंड ने 17 मैचों में से केवल एक टेस्ट मैच जीता था। 

आयरलैंड के खिलाफ मैच के लिए इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है: 
बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जाक क्रॉली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, क्रिस वोक्स, मार्क वुड। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News