T 20 world cup : जॉस बटलर की आतिशी पारी, इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया

punjabkesari.in Saturday, Oct 30, 2021 - 10:28 PM (IST)

खेल डैस्क : टी-20 विश्व कप के तहत दुबई के मैदान पर इंगलैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत खराब रही। पहले बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया की टीम 125 रन पर ही ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान एरोन फिंच ने सर्वाधिक 44 रन की पारी खेली। वहीं इंग्लैंड की तरफ से क्रिस जोर्डन ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने आई इंग्लैंड की टीम ने जॉस बटलर की 71 रन की पारी के बदौलत लक्ष्य को 11.4 ओवर में हासिल कर लिया और ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से मात दी।

ये भी पढ़े - हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी को लेकर विराट कोहली ने दी अपडेट, बताया गेंदबाजी करेंगे या नहीं

ये भी पढ़े - IPL की टीमें सिर्फ इतने खिलाड़ियों को ही कर पाएंगी रिटेन, BCCI ने किया खुलासा

इंग्लैंड

  • 126 रन के लक्ष्य को इंग्लैंड ने बटलर की आतिशी 71 रन की पारी के बदौलत 8 विकेट से 11.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। बटलर ने 32 गेंदों पर 71 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 5 चौके और 5 छक्के लगाए।
  • इंग्लैंड को दूसरा झटका एश्टन एगार ने दिया। एगार डेविड मलान को 8 रन पर आउट कर टीम को दूसरी सफलता दिलाई।
  • इंग्लैंड की इस जोड़ी को तोड़ने का काम एडम जंपा ने किया। जंपा ने रॉय को 22 रन पर आउट कर ऑस्ट्रेलिया का पहली सफलता दिलाई।
  • लक्ष्य का पीछा करने आई इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को तेज शुरूआत दी। दोनों सलामी बल्लेबाजों जॉस बटलर और जेसन रॉय ने पहले विकेट के लिए 66 रन जोड़े।

ऑस्ट्रेलिया

  • आखिरी ओवर में एडम जंपा एक रन बनाकर आउट हो गए। वहीं मिचेल स्टार्क को 13 रन पर आउट करके पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को 125 रन पर ऑलआउट कर दिया।
  • क्रिस जोर्डन ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच को 44 रन पर आउट कर इंग्लैंड की टीम को बड़ी सफलता दिलाई। फिंच ने 49 गेंदों पर 44 रन की पारी खेली। अगली ही गेंद पर कमिंस को 12 रन पर आउट कर जोर्डन ने इंग्लैंड को 8वीं सफलता दिलाई।
  • इसके बाद एश्टन एगार ने फिंच का साथ दिया। एगार पर 20 रन की पारी में 2 छक्के लगाकर मिल्स की गेंद पर आउट हो गए।
  • फिंच और वेड की इस साझेदारी लिविंगस्टोन ने तोड़ा। लिविंगस्टोन मैथ्यू वेड को 18 रन पर आउट करके ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम को पवेलियन भेजा।
  • मार्कस स्टोईनिस को शून्य पर आउट करके आदिल रशीद ने टीम को चौथी सफलता दिलाई। इसके बाद मैथ्यू वेड और एरोन फिंच के भी अच्छी साझेदारी हुई। 
  • ऑस्ट्रेलिया टीम को दूसरा झटका क्रिस जोर्डन ने स्मिथ को एक रन पर आउट करके दिया। अच्छी फॉर्म में चल रहे मैक्सवेल भी इस मैच में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और 6 रन बनाकर आउट हो गए।
  • पहले बल्लेबाजी के लिए आई ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत अच्छी नहीं रही और पिछले मैच के हीरो रहे वार्नर एक रन बनाकर आउट हो गए। वार्नर को क्रिस वोक्स ने अपना शिकार बनाया।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, एरोन फिंच (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, स्टीवन स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, एश्टन एगर, मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।

इंग्लैंड : जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मालन, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मॉर्गन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, टाइमल मिल्स

Content Writer

Jasmeet