इंगलैंड महिला क्रिकेट टीम ने Jhulan Goswami को दिया गार्ड ऑफ ऑनर

punjabkesari.in Saturday, Sep 24, 2022 - 06:36 PM (IST)

खेल डैस्क :इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ लाड्र्स में खेले गए मैच के दौरान झूलन गोस्वामी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। झूलन तब बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आई थी जब इंगलैंड की प्लेयर्स ने लाइन बनाकर तालियों की गडग़ड़ाहट से उनका स्वागत किया। यह अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी का अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम इसे स्पैशल बनाने की कोशिश में लगी है। भारत तीन वनडे मैचों की सीरीज में पहले से 2-0 से आगे है।


झूलन गोस्वामी की उपलिब्धयां
03 बार एशिया कप विनर टीम की सदस्या
20 साल 261 दिन चला करियर (दूसरा सबसे लंबा)
43 सबसे ज्यादा विकेट विश्व वुमन कप में
44 टैस्ट विकेट भारत के लिए 12 मैचों में
204 वुमन वनडे खेले दूसरे सबसे ज्यादा
253 सबसे ज्यादा विकेट वनडे करियर में
353 सबसे ज्यादा विकेट अंतरराष्ट्रीय करियर में
2007 में आई.सी.सी. प्लेयर ऑफ द ईयर बनीं
2260 सबसे ज्यादा मेडन ओवर करियर में फेंके


हरमनप्रीत टॉस पर साथ लेकर गईं

England women cricket team, Guard of honor, Jhulan Goswami, England Women vs India Women, इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम, गार्ड ऑफ ऑनर, झूलन गोस्वामी, इंग्लैंड महिला बनाम भारत महिला
तीसरे वनडे की टॉस पर भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर अपनी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को साथ लेकर मैदान पर पहुंचीं। 


झूलन ने मैच की शुरुआत से पहले कहा कि बीसीसीआई और बंगाल क्रिकेट संघ, मेरे परिवार, कोच, कप्तान सभी को धन्यवाद। इस मौके के लिए धन्यवाद, यह विशेष लम्हा है। मैंने 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ करियर की शुरुआत की और इंग्लैंड के खिलाफ ही खत्म कर रही हूं। सबसे महत्वपूर्ण चीज यह है कि हम श्रृंखला में 2-0 से आगे हैं।

 

England women cricket team, Guard of honor, Jhulan Goswami, England Women vs India Women, इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम, गार्ड ऑफ ऑनर, झूलन गोस्वामी, इंग्लैंड महिला बनाम भारत महिला


अपने शानदार सफर को याद करते हुए महिला क्रिकेट की सबसे सफल गेंदबाज झूलन ने कहा कि प्रत्येक लम्हे के साथ काफी भावनाएं जुड़ी हैं। 2017 विश्व में हमने वापसी की और कड़ी चुनौती पेश की, किसी ने भी शुरुआत में नहीं सोचा था कि हम फाइनल में जगह बनाएंगे, हमने जिस तरह वह टूर्नामेंट खेला वह कुछ अलग था।


झूलन ने कहा कि वहां से भारतीय महिला क्रिकेट धीरेे-धीरे आगे बढ़ा और अब हम अपनी स्वयं की राह पर हैं और हम युवा लड़कियों को खेल खेलने और क्रिकेट में करियर बनाने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News