Jhulan Goswami का बैस्ट रिटायरमैंट गिफ्ट : भारत ने इंगलैंड को वनडे सीरीज में किया क्लीन स्विप

punjabkesari.in Saturday, Sep 24, 2022 - 10:42 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपनी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को इंगलैंड में वनडे सीरीज क्लीन स्विप कर रिटायरमैंट का नायाब तोहफा दिया है। तीसरे वनडे में भारत ने पहले खेलते हुए स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा के अर्धशतक की बदौलत इंगलैंड को 170 रन का लक्ष्य दिया था। जवाब में खेलने उतरी इंगलैंड टीम 153 रन पर ऑल आऊट हो गईं। भारतीय तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने 29 रन देकर चार तो झूलन गोस्वामी ने 30 रन देकर दो विकेट लिए।


 

इससे पहले इंगलैंड की केट क्रॉस ने 4 विकेट लेकर भारत की शुरूआत बिगाड़ दी। शैफाली वर्मा 0, यास्तिका भाटिया 0, कप्तान हरमनप्रीत 4 तो हरलीन देओल 3 रन बनाकर आऊट हो गई। हालांकि इस दौरान स्मृति मंधाना ने क्रीज पर पैर जमाए और अर्धशतक लगाया।

 

 

मध्यक्रम बल्लेबाज दीप्ति शर्मा ने इसके बाद टीम को संभाला और स्कोर को 150 पार ले गई। दीप्ति को पूजा वस्त्राकार का भी सहारा मिला जिन्होंने 38 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 22 रन बनाए। दीप्ति ने 106 गेंदों में सात चौकों की मदद से 68 रन बनाए और अंत तक वह नाबाद रहीं। भारतीय टीम की पांच बल्लेबाज यहां शून्य पर आऊट हुईं।

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंगलैंड ने सधी हुई शुरूआत की थी। ओपनर टेली 8 तो इमा लेम्ब 21 रन बनाकर आऊट हुई। इंगलैंड का मिडिल क्रम बुरी तरह फ्लॉप हुआ। सोफिया 7, एलिसा 5 तो  डेनियल व्हाइट 8 रन बनाकर आऊट हुई। एमी जोंस ने 28, सोफिया इस्सेलस्टोन 0 रन बनाकर आऊट हो गई। अंत के ओवरों में चार्लोट डीन ने 47रन बनाकर हार टाइने की कोािश की लेकिन दीप्ति शर्मा की एक स्टिक थ्रो ने चार्लोट को रन आऊट कर उनकी उम्मीदें तोड़ दीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News