कप्तान हीथर नाइट के अर्धशतक की बदौलत फिर जीती इंगलैंड, पाक 42 रन से हारा

punjabkesari.in Friday, Feb 28, 2020 - 04:50 PM (IST)

नई दिल्ली : आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के दौरान कैबनरा के मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ खेला गया मैच इंगलैंड ने 42 रन से जीत लिया। इंगलैंड को जीत दिलाने में एक बार फिर से कप्तान हीथर नाइट की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी काम आई। हीथर ने 47 गेंदों में 8 चौके और एक छक्के के साथ 62 रन बनाकर अपनी टीम को 158 रन तक पहुंचाया। खास बात यह रही कि हीथर को अपनी सहयोग नटालिया का भी साथ मिला। नटालिया ने 29 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 36 रन बनाए।

पाकिस्तान की ओर से एमन अनवर सबसे सफल गेंदबाज रहीं। उन्होंने चार ओवर में 30 रन देते हुए तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। इसके अलावा डायना बेग ने 1, निदा डार ने 2 तो आलिया रियाज ने भी एक विकेट चटकाया। इंगलैंड के लिए इस मैच में चिंता की बात स्टार ऑलराऊंडर डेनियल व्हाइट का ना चलना भी रहा। डेनियल बल्ले से महज 16 ही रन बना पाईं।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत सधी हुई रही। तीसरे ओवर में मुनीबा अली का विकेट गिरने के बाद कप्तान बिस्माह महरूफ 4 तो निदा डार भी 5 रन बनाकर चलती बनी। इसके बाद जावेद 4, सोहेल 7 रन बनाकर चलती बनीं। पाकिस्तान को एकमात्र सहारा आलिया रियाज के बल्ले के कारण मिला। रियाज ने 33 गेंदों में 41 रन बनाए।

Jasmeet