विश्व कप से पहले डेविड वार्नर पर बार्मी आर्मी का हमला, लगाए- चीट्स के पोस्टर

punjabkesari.in Friday, May 10, 2019 - 01:34 PM (IST)

जालन्धर : इंगलैंड की धरती पर विश्व कप शुरू होने से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों का विरोध होना शुरू हो गया है। दरअसल इंगलैंड क्रिकेट की सबसे बड़े फैन आर्मी यानी बार्मी आर्मी ने अपने ट्विटर अकाऊंट पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वार्नर की ऐसी फोटो शेयर की है जिसपर चीट्स लिखा हुआ है। यही नहीं उक्त फोटो में ऑस्ट्रेलिया के दो और क्रिकेटरों को भी दिखाया गया है जिनमें से एक टायलेट पेपर तो दूसरा सैंड पेपर हाथ में पकड़े हुए हैं। बार्मी आर्मी की उक्त पोस्ट को एक साल पुराने बॉल टेंपरिंग केस से जोड़कर देखा जा रहा है जिसमें ऑस्ट्रेलियाई प्लेयरों की खूब फजीहत हुई थी।

अब इसी का फायदा उठाने के बार्मी आर्मी ने इस हथकंडे का प्रयोग किया है। उत पोस्ट में स्पिनर नॉथन लियोन और तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को ऑस्ट्रेलिया की वल्र्ड कप जर्सी में दिखाया गया है, जबकि वार्नर द्वारा पहनी गई जर्सी पर ‘ऑस्ट्रेलिया’ शब्द हटाकर उसकी जगह ‘चीट्स’ लिखा गया है। उक्त पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल होते ही ऑस्ट्रेलिया और इंगलैंड क्रिकेट फैंस आपस में भिड़ गए। कइयों ने इसे गलत बताया तो कइयों ने लिखा जो चीज सच है उसे रोका नहीं जा सकता। 

इसलिए निशाना बने डेविड वार्नर

दरअसल पिछले साल जब ऑस्ट्रेलियाई टीम दक्षिण अफ्रीका गई थी तो मैच जीतने के इरादे से कैमरून बैनक्रॉफ्ट अपने पायजामे में छिपाए सैंड पेपर से बॉल की एक साइड घिसते हुए दिख रहे थे ताकि उनकी टीम को फायदा मिल सके। उक्त घटनाक्रम जब टीवी पर कैद हो गया तो ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर ने माना कि उन्होंने ही बैनक्रॉफ्ट को ऐसा करने को कहा था। स्मिथ और वार्नर द्वारा इकरारनामा करने पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनपर एक साल का बैन लगा दिया था। बैन के बाद वापसी कर रहे वार्नर ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है। इससे इंगलैंड के फैंस भी चिंतित होंगे। वार्नर का मन भटकाने के लिए बार्मी आर्मी ने यह कदम उठाया है।

आईपीएल में रहा शानदार प्रदर्शन


बॉल टेंपरिंग में एक साल के बैन के बाद डेविड वार्नर ने आईपीएल से शानदार वापसी की थी। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेल रहे डेविड वार्नर ने आईपीएल के 12 मैचों में 69.20 की औसत से 692 रन बनाए हैं जो उन्हें ऑरेज कैप का दावेदार भी बनाते हैं।

Jasmeet