इंग्लैंड बनाम भारत महिला टेस्ट : स्नेह राणा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली पहली भारतीय बनीं

punjabkesari.in Sunday, Jun 20, 2021 - 11:05 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलते हुए स्नेहा राणा ने ब्रिस्टल में इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में अपने हरफनमौला कौशल के साथ बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। यह भारतीय महिला ऑलराउंडर टेस्ट डेब्यू में अर्धशतक बनाने और चार विकेट लेने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं। इसी के साथ ही ओवरऑल ये रिकाॅर्ड बनाने वाली स्नेह राणा चौथी महिला क्रिकेटर हैं। 

राणा ने 131 देकर 4 विकेट लेने के बाद भारत की दूसरी पारी में अर्धशतक लगाया। उन्होंने नाबाद 80 रन बनाकर तानिया भाटिया (नाबाद 44) के साथ नाबाद 104 रन की साझेदारी की। अपनी नाबाद 80 रनों की पारी के दौरान स्नेह राणा ने महिला टेस्ट क्रिकेट में 6 या उससे निचले स्थान पर भारतीय बल्लेबाजी करके सर्वोच्च स्कोर भी बनाया। इससे पहले छठे या उससे नीचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए किसी भारतीय महिला क्रिकेटर ने ऐसा नहीं किया। 

PunjabKesari

गौर हो कि भारत और इंग्लैंड के बीच एकमात्र महिला टेस्ट अंतिम दिन ड्रॉ पर समाप्त हुआ। इंग्लैंड ने पहली पारी की शुरूआत करते हुए 396/9 का स्कोर बनाया जिसके जवाब में भारतीय टीम पहली पारी में 231 पर ढेर हो गई। इसके बाद इंग्लैंड ने भारत को फॉलोऑन दिया और एक बार फिर मुश्किल में डाल दिया। लेकिन अंतिम दिन हार के कगार पर खड़ी भारतीय महिला टीम को राणा और भाटिया का साथ मिला और उन्होंने मैच ड्राॅ करवा दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News