रॉयल्स टीम में जम्पा की जगह भारतीय क्रिकेटर की एंट्री, रणजी ट्रॉफी में बिखेर चुके हैं चमक

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2024 - 03:22 PM (IST)

नई दिल्ली : मुंबई को 42वां रणजी ट्रॉफी खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले तनुष कोटियान को ऑस्ट्रेलिया के एडम जम्पा के विकल्प के तौर पर शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स टीम में शामिल किया गया। कोटियान को उनके बेसप्राइज 20 लाख रूपए में खरीदा गया। 

पिछले सत्र में जम्पा ने रॉयल्स के लिये छह मैचों में आठ विकेट लिए थे। उन्हें डेढ करोड़ रूपए पर टीम में बरकरार रखा गया लेकिन जून में होने वाले टी20 विश्व कप के मद्देनजर कार्यभार का हवाला देकर जम्पा ने आईपीएल से नाम वापस ले लिया। 

ऑफ स्पिनर और निचले क्रम के उपयोगी बल्लेबाज कोटियान ने मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई की जीत में अहम भूमिका निभाई थी लेकिन संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए उनकी शिकायत की गई। कोटियान ने शानदार वापसी की और इस रणजी सत्र में प्लेयर आफ द टूर्नामेंट रहे। उन्होंने 502 रन बनाने के साथ 29 विकेट लिए थे। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में बड़ौदा के खिलाफ नाबाद 120 और सेमीफाइनल में तमिलनाडु के खिलाफ नाबाद 89 रन बनाए थे। 

आईपीएल ने कर्नाटक के विकेटकीपर बल्लेबाज बी आर शरत के रोबिन मिंज की जगह गुजरात टाइटंस से जुड़ने की भी जानकारी दी। झारखंड के मिंज मोटर साइकिल दुर्घटना में घायल होने के कारण बाहर हो गए थे। शरत 20 लाख रुपए की बेसप्राइज पर टीम से जुड़े। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News