टी-20 के सबसे सफल कप्तान बने इयोन मोर्गन, धोनी को छोड़ा पीछे

punjabkesari.in Monday, Nov 01, 2021 - 11:44 PM (IST)

खेल डैस्क : इंगलैंड ने टी-20 क्रिकेट विश्व कप अपना चौथा मैच भी जीत लिया। श्रीलंका के खिलाफ हुए इस मुकाबले में इंगलैंड ने जोस बटलर के शतक की बदौलत 163 रन बनाए थे। श्रीलंकाई  टीम लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई। इस जीत के साथ ही इयोन मोर्गन टी-20 इंटरनैशनल में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा जीत हासिल करने वाले प्लेयर भी बन गए। देखें रिकॉर्ड-

कप्तान के रूप में सर्वाधिक जीत टी-20-ई
इयोन मोर्गन 43 (68 मैच)
असगर अफगान 42 (52 मैच)
महेंद्र सिंह धोनी 42 (72 मैच)
सरफराज अहमद 29 (37 मैच)
विराट कोहली 29 (47 मैच)

Match another News:-

जोस बटलर की बल्लेबाजी देख खुश हुए क्रिकेट दिग्गज, जाफर ने शेयर किया मजेदार मीम

जोस बटलर का टी-20 में पहला शतक, विश्व कप के लीडिंग स्कोरर बने, बनाए यह रिकॉर्ड

वानिदु हसरंगा बने विश्व कप के लीडिंग विकेटटेकर, इन दिग्गजों को छोड़ा पीछे

जोस बटलर ने माना- पारी दौरान इस गेंदबाज ने मुझे सोचने पर मजबूर कर दिया

जीत के बाद मोर्गन ने कहा कि आज रात हमने जो कुछ भी किया, उस पर मुझे अविश्वसनीय रूप से गर्व है। यहां स्थितियां बदलती रहीं। लिविंगस्टोन और मोईन ने असाधारण काम किया। मैं अपने लोगों को दोष नहीं दे सकता। मुझे लगा कि जोस बटलर ने सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। उन्हें दूसरे छोर से देखना अविश्वसनीय था। वह खेल में सर्वश्रेष्ठ में से एक है और उसका हमारे पास होना सौभाग्य की बात है। हम चार जीत से खुश हैं। वहीं, फॉर्म में वापसी पर उन्होंने कहा कि आपको विश्वास करना होगा, मैं हमेशा करता हूं। आज एक कठिन परीक्षा थी। 

बता दें कि इंगलैंड की ओर से टी-20 क्रिकेट में इयोन मोर्गन के नाम पर सबसे ज्यादा रन दर्ज हैं। उन्होंने 110 मैचों में 2367 रन बनाए हैं जिसमें 14 अर्धशतक भी शामिल हैं। यही नहीं टी-20 में उनके नाम पर 116 छक्के भी दर्ज हैं। श्रीलंका के खिलाफ मैच के दौरान भी उन्होंने बल्लेबाजी के जौहर दिखाए। शुरूआती 15 गेंदों में 20 की स. रेट से रन बनाने वाले मॉर्गन ने अचानक गेयर बदला और इंगलैंड को 100 रन पार लगा दिया। 
 

Content Writer

Jasmeet