‘कोडेड सिग्नल'' विवाद पर इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने दिया बड़ा बयान, कही यह बात

punjabkesari.in Friday, Dec 04, 2020 - 05:10 PM (IST)

जोहानिसबर्ग : इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने ड्रेसिंग रूम से मैदान तक दिए जाने वाले ‘रीयल-टाइम कोडेड सिग्नल' के इस्तेमाल का बचाव करते हुए कहा कि ये खेल भावना के अंतर्गत ही हैं। इंग्लैंड के टीम विश्लेषक नाथन लिमन ने दक्षिण अफ्रीका में टी20 श्रृंखला के दौरान मैदान में मौजूद मोर्गन से संपर्क के लिए दो क्लिपबोर्ड को अंक और अक्षर लिखकर इस्तेमाल किया। 

PunjabKesari

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ड्रेसिंग रूम से सिग्नल के इस्तेमाल की आलोचना की लेकिन मोर्गन ने कहा कि इसमें कुछ गलत नहीं है। मोर्गन ने कहा कि यह शत प्रतिशत खेल भावना के अंदर है। इसमें कुछ भी अनुचित नहीं है। यह सूचना को बढ़ाना है जो कोचों की सलाह, डाटा और क्या चल रहा है, इनके खिलाफ देखने के लिए करते हैं।

उन्होंने कहा कि हम निश्चित रूप से इसे करना जारी रखेंगे और देखेंगे कि क्या इससे अंतर पैदा होता है, मैदान पर हमारे फैसले लेने या हमारे प्रदर्शन में, इससे सुधार होता है। मोर्गन ने साथ ही कहा कि ड्रेसिंग रूम से मदद लेना उनकी कप्तानी के लिए फायदेमंद है। कुछ कप्तान अलग होते हैं। कुछ कप्तान खिताब, ताकत और प्रशंसा का सचमुच आनंद लेते हैं जबकि कुछ अन्य कप्तान होते हैं जो टीम की बेहतरी के लिए सीखना और आगे बढ़ना जारी रखना चाहते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News