इयोन मोर्गन का बड़ा बयान, इस भारतीय क्रिकेटर से सीखना चाहते हैं कप्तानी

punjabkesari.in Sunday, Apr 12, 2020 - 04:53 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पिछले साल खेले गए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने पहली बार इंग्लैंड को वर्ल्ड कप का खिताब दिलाने में मदद की। हालांकि इस उपलब्ध के बावजूद वह भारतीय विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को बेहतर समझते हैं और उनसे कप्तानी के गुर सीखना चाहते हैं। कार्तिक और मोर्गन आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा हैं। 

इयोन मोर्गन कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मोर्गन को साढ़े पांच करोड़ में टीम में शामिल किया था। उन्होंने कहा, 'मैं डीके से बहुत बार मिला हूं। वह शानदार इंसान और क्रिकेटर हैं। मैं उनके लिए जिस तरह से हो सके मदद करूंगा। मेरे पास उनसे कप्तानी के बारे में सीखने का भी मौका होगा। मोर्गन ने भारत में कप्तानी करना अलग अनुभव है और वह कार्तिक से सीखना चाहते हैं। 

आईपीएल पर कोरोना वायरस का असर 

कोरोना वायरस महामारी के कारण दूसरे की तरह मोर्गन भी घर में लॉकडाउन हैं और मैदान पर वापसी को बेताब हैं। उन्होंने कहा, यह देखने लायक होगा कि हम कैसे और किस तरह खेलते हैं। आईपीएल किस फॉर्मेट में खेला जाएगा। लॉकडाउन से बाहर आकर बल्लेबाजी गेंदबाजी और फील्डिंग करने के लिए सभी उत्साहित हैं। गौर हो कि भारत में लाॅकडाउन के कारण फिलहाल आईपीएल पर संश्य बना हुआ है। 

Sanjeev