न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर इयन स्मिथ ने कहा- पंत होंगे भारतीय क्रिकेट का भविष्य

punjabkesari.in Saturday, Feb 29, 2020 - 10:21 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत लंबे समय बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहें हैं। लेकिन वेलिंगटन टेस्ट और क्राइस्टचर्च के मैदान पर खेले जा रहे मैच में उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे। जिसके कारण पंत को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। वहीं न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर व कमेंटेटर इयन स्मिथ ने पंत पर भरोसा जताते हुए कहा कि रिषभ पंत भारतीय क्रिकेट का भविष्य है।

इयन स्मिथ ने कहा कि हम पंत को आने वाले समय में बहुत से मैचों देखने वाले हैं। ये खेल सिर्फ खेलने के लिए नहीं है बल्कि जीने के लिए भी है। उनको अभी धैर्य से काम लेना सीखना होगा और टीम मैनेजमेंट उन्हें यह बखूबी सिखा रहा है। भारतीय क्रिकेट में ऋषभ पंत का नाम बहुत बड़ा होगा और मेरे ये शब्द याद रखना। 

पंत को न्यूजीलैंड में पहली बार खेलने का मौका मिला है। वेलिंग्टन टेस्ट में पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया जिसमें उन्होंने 19 और 25 रन की पारियां खेली थीं। क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में वह सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हो गए। टीम मैनेजमेंट लगातार पंत को मौके दे रहा है, लेकिन वह इसका फायदा उठाने में नाकाम रहे हैं। 

Jasmeet