टैनिस करियर से रिटायर होकर पढ़ाई पूरा करना चाहती है युजीन बूचर्ड

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2019 - 08:30 PM (IST)

जालन्धर : कनाडा की टैनिस प्लेयर युजीन बूचर्ड की ख्वाहिश है कि वह जब टैनिस करियर से संन्यास लेगी तो सबसे पहले अपनी पढ़ाई पूरी करेगी। दरअसल यूजीन को टैरी मैककरी नामक एक शख्स ने ट्विटर पर सवाल पूछा था कि मैं सिर्फ यह जानना चाहता है कि आपने स्कूल कहां तक कंप्लीट किया है। मैं उत्सुकता से जानना चाहता हूं। इसपर युजीन ने मजाकिया लहजे में लिखा- मैंने 15 साल की उम्र से बतौर प्रोफैशनल टैनिस खेलना शुरू कर दिया था।

18 साल की उम्र तक मैंने हाई स्कूल कंप्लीट कर लिया था। तब मुझे लगता था कि कुछ सालों में मैं दो-दो फुल टाइम नौकरियां करूंगी। इसलिए टैनिस करियर के दौरान मैंने पढ़ाई आगे नहीं बढ़ाने का फैसला लिया। हां, यह जरूर है कि अगर मैं रिटायर हुई तो यकीनन पढ़ाई जरूर करूंगी। टैरी को एक और रिप्लाई करते हुए युजीन ने किताबों प्रति अपनी दीवानगी भी जाहिर की। उन्होंने लिखा- मैं किताबें पढ़ती हूं। यह मुझे बेहद पसंद है। नए-नए अध्याय आपको बहुत कुछ सिखाते हैं।

बता दें कि युजीन की टैनिस करियर में अभी रैंकिंग 80 है। वह अक्टूबर 2014 में अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 6 तक पहुंची थी। युजीन टैनिस के अलावा मॉडलिंग जगत में भी नाम कमा रही है। वह कई बड़े ब्रांड के लिए मॉडलिंग करने के अलावा बिकिनी फोटोशूट भी करवा चुकी है। बीते कुछ सालों में उनका स्पोटर््स इलेस्ट्रेटड मैगजीन के लिए करवाया गया फोटोशूट बेहद प्रसिद्ध हुआ था।

मॉडलिंग जगत में भी जाना-माना नाम है यूजीन

Jasmeet