कभी इस टीम का हिस्सा थे बेन स्‍टोक्‍स, अाज उठाया टीम के विदेशी दौरे का खर्चा

punjabkesari.in Friday, Nov 09, 2018 - 10:52 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: अाईपीएल में अपनी छाप छोडने वाले इंग्लैंड के स्‍टार ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स ने अपने प्रर्दशन से सब का ध्यान अपनी और दिलाया था जिससे वे किक्रेट में काफी सुर्खियों में अाए थे। एेसा ही कुछ दिल छू जाने वाली बात सामने अा रही है। स्‍टोक्‍स मौजूदा समय में इंग्‍लैंड की टीम का मजबूत हिस्‍सा हैं। वे बेहद कम उम्र में डरहम की तरफ से दुबई में अंडर-16 गल्‍फ कप भी खेल चुके हैं और वे डरहम की तरफ से काउंटी क्रिकेट भी खेलते रहे हैं।

इस साल डरहम के दुबई दौरे काे सफल बनाने के लिए बेन स्‍टोक्‍स खुद आगे आए हैं और डरहम को गल्‍फ कप में खेलने के लिए भी आमंत्रित किया गया है। डरहम की टीम दुबई की पिचों पर अपने युवा खिलाड़ियों को मौका तो देना चाहती है, लेकिन फंड्स की कमी की परेशानी सामने अा रह है। इस साल डरहम के दुबई दौरे काे सफल बनाने के लिए बेन स्‍टोक्‍स खुद आगे आए हैं। उन्‍होंने अपनी होम टीम के दौरे के लिए बड़ा डोनेशन दिया है। हालांकि स्‍टोक्‍स ने कितनी राशि दी है इस बारे में अभी कोई खुलासा नहीं हुअा है।

स्‍टोक्‍स ने इस पूरे मामले के उपर बोलते हुए कहा 'डरहम के युवा खिलाड़ियों के लिए दुबई जाकर वहां की पिचों पर अपनी प्रतिभा को निखारने का अच्‍छा मौका है। मुझे बचपन में गल्‍फ कप में खेलने का अपना अनुभव आज भी याद है। मैंने उस वक्‍त अपने खेल को काफी इंज्‍वाय किया था।

बतौर क्रिकेटर दुबई में खेलने से मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला। मैं बहुत खुश हूं कि मैं अपनी टीम की मदद कर पा रहा हूं।'  डरहम के काउंटी क्रिकेट क्‍लब के डायरेक्‍टर जोन विंडो ने कहा 'बेन स्‍टोक्‍स का टीम को इतनी बड़ी राशि देने के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया। हम सुनिश्चित करते हैं कि उनके द्वारा दी गई राशि का इस्‍तेमाल सही तरीके से ही किया जाएगा और टीम अंडर-16 गल्‍फ कप जीतके भी लाएगी।'

Rahul