आईपीएल में हर दिन नया, पिछले मैचों का सोच ग्राऊंड पर नहीं उतर सकते : रोहित शर्मा

punjabkesari.in Monday, Nov 09, 2020 - 08:15 PM (IST)

दुबई : 5वें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खिताब से एक कदम दूर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने इस बात से इनकार नहीं किया कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मंगलवार को होने वाले फाइनल में उनकी टीम को ‘मामूली मनोवैज्ञानिक बढ़त’ होगी लेकिन उन्होंने पिछली शानदार जीत पर ध्यान देने से इनकार कर दिया। मुंबई इंडियंस ने इस सत्र के दौरान पिछली तीन भिड़ंत में दिल्ली कैपिटल्स को पराजित किया। पहले चरण के मैच में पांच विकेट से और दूसरे चरण में नौ विकेट से जीत हासिल की और फिर क्वालीफायर में उसे 57 रन से शिकस्त दी।

रोहित ने सोमवार को कहा- हां, थोड़ा मनोवैज्ञानिक लाभ होगा। लेकिन हमने आईपीएल में देखा है कि प्रत्येक दिन नया दिन होता है, हर दिन नया दबाव होता है और हर मैच नया मैच होता है। उन्होंने कहा- इसलिए आप उसके बारे में ज्यादा नहीं सोच सकते जो बीते समय में हुआ है। फाइनल मुकाबले की पूर्व संध्या पर मुंबई इंडियंस के कप्तान ने हालांकि इस बात से इनकार नहीं किया कि कोई भी जीत टीम का आत्मविश्वास बढ़ा देती है।

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों में से एक रोहित ने कहा- ईमानदारी से कहूं तो हम इन खिलाडिय़ों से पहले कैसा खेले और हमने उन्हें हरा दिया था। हमें सिर्फ यह सोचने की जरूरत होगी कि वे नई टीम है और हम इस प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ बतौर टीम क्या करेंगे। रोहित ने कहा- यह हमारे लिए इतना ही सरल है और हम मैदान पर सही चीजें करना जारी रखेंगे, तो मुझे भरोसा है कि हम 5वां खिताब भी अपनी झोली में डाल लेंगे।

ट्रेंट बोल्ट को पहले क्वालीफायर में ग्रोइन की मामूली चोट थी लेकिन कप्तान को भरोसा है कि वह टीम के सबसे अहम मैच के लिए उपलब्ध होंगे। उन्होंने कहा- ट्रेंट काफी अच्छा दिख रहा है। वह हम सभी के साथ आज सत्र में हिस्सा लेगा और हम देखेंगे कि वह कैसा करता है। उसने पिछले कुछ दिनों में अच्छा सुधार किया है इसलिए उम्मीद करते हैं कि वह खेले।

Jasmeet