19 साल लंबे करियर पर बोलीं झूलन गोस्वामी - हर दिन सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना पड़ता है

punjabkesari.in Tuesday, Mar 09, 2021 - 07:55 PM (IST)

लखनऊ : भारतीय तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी का मानना है कि लगातार अच्छे प्रदर्शन के साथ फिटनेस का ऊंचा स्तर भी भारतीय महिला क्रिकेट टीम में बने रहने के लिए जरूरी है। 38 वर्ष की गोस्वामी महिला क्रिकेट में सर्वाधिक 231 विकेट ले चुकी है । उन्होंने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में 42 रन देकर 4 विकेट लेकर भारत की नौ विकेट से जीत में सूत्रधार की भूमिका निभाई। 

झूलन ने मैच के बाद कहा- भारत के लिए खेलना मेरे लिए सबसे बड़ी प्रेरणा है। इससे इतर किसी प्रेरणा की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा- अगर आप हर दिन अपना प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ नहीं रख सकते तो टीम में बने रहने के हकदार नहीं है। फिटनेस का स्तर बनाए रखना और मैदान पर शानदार प्रदर्शन करना जरूरी है। यह आसान नहीं है।

बंगाल की इस तेज गेंदबाज ने 2018 में टी-20 क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। उन्होंने कहा- जब मैंने टी-20 क्रिकेट से संन्यास लिया, तब सबसे अहम बात एक ही प्रारूप पर फोकस करने की थी। मेरे लिए फिटनेस का स्तर बनाए रखना मुश्किल हो रहा था। इसके बाद मैने प्रतिदिन सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की कोशिश की। लॉकडाउन के दौरान काफी मेहनत की। भारत के लिए खेलना मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि, जिम्मेदारी और काम है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News